पंजाब को राहत राशि दिलवाने के लिए लोगों ने 'जय हिंद' के नारे लगाए: निमिषा मेहता

Friday, May 01, 2020 - 06:42 PM (IST)

जालंधर: पंजाब को विशेष राहत राशि का पैकेज और जी.एस.टी. की किश्त जारी करवाने के लिए गढ़शंकर के लोगों ने कांग्रेसी नेता निमिषा मेहता के नेतृत्व में तिरंगे लहरा कर अपने-अपने घर और इलाकों में 'जय हिंद' के नारे बुलंद किए। यह प्रोग्राम अलग-अलग गांवों और शहरों माहलपुर, गढ़शंकर में लोगों ने अपने घरों में रह कर या घरों की दहलीजों पर खडे हो कर जय हिंद के नारे लगा कर किया। 'तिरंगा लहरायो- जय हिंद बुलाओ' का यह प्रोगराम कांग्रेस पार्टी के राज्य प्रमुख सुनील कुमार जाखड़ के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते किया गया था।

कोरोना वायरस शुरू होने से बाद पंजाब सरकार केंद्र सरकार से कोरोना के साथ लड़ने के लिए राशि, जी.एस.टी. की किश्त जारी करने के लिए और पंजाब के गरीब मजदूरों, मध्यवर्गी लोगों और किसानों की आर्थिकता को मजबूत करने के लिए विशेष राहत पैकज की मांग कर रही है, जिसके बारे में फिलहाल केंद्र सरकार से किसी तरह की सहमति नज़र नहीं आ रही। इस मांग को मजबूती देने के लिए कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ की तरफ से पंजाबियों को पंजाब के लिए यह मांग करने की बात कही गई थी और केंद्र सरकार के विरुद्ध रोष प्रकट करवाने के लिए 'तिरंगा लहरायो- जय हिंद बुलाओ' प्रोग्राम करने के लिए कहा गया था।

यह प्रोग्राम गढ़शंकर में कांग्रेसी नेता निमिषा मेहता और उसके साथियों की तरफ से मजबूती के साथ किया गया, जिसकी शुरुआत माहलपुर से की गई।

इसके तहत शहर माहलपुर और गढ़शंकर के अलावा गांव खुशी पद्दी, डंडेवाल, पैंसरा, पक्खोवाल, जीवनपुर गुज्जरों, बोहड़ा, सुन्नी, रायपुर गुज्जरों, सलेमपुर, सदरपुर, दिनवाल खुर्द, सतनौर, चक्क हाजीपुर, ह्यातपुर, भाला, बिलड़ों, दादूवाल, टूटे दांतों वाला नंगल आदि दर्जनों गांवों में यह प्रोग्राम किया गया। 

jyoti choudhary

Advertising