पटियाला में ASI का हाथ काटने के बाद निहंगों का गुरुद्वारे पर कब्जा, फायरिंग के बाद 9 गिफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 01:20 PM (IST)

पटियाला: पटियाला में सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच झड़प के बाद मामला बढ़ते हुए और उलझ गया है  इस झड़प में कई पुलिस कर्मियों और निहंगों के घायल होने की खबर है। हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है।

PunjabKesari

कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं, उन्हें सरेंडर करने को कहा है, लेकिन वे अभी भी अंदर से गाली-गलौच कर रहे है। अब इस मामले में कमांडो नेे मोर्चा संभाल दिया है। कमांडो गुरुद्वारे के अंदर घुस गए हैं और अंदर से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। इस समय गुरूद्वारे में फायरिंग की जा रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पटियाला में सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच रविवार सुबह नोकझोंक के बाद अच्छी खासी झड़प हो गई । इस घटना में कई पुलिस कर्मियों और निहंग घायल हुए हैं । घायलों को शहर के राजेंद्रा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान निहंगों ने गाड़ी में बैठ कर फरार होने की भी कोशिश की और सड़क पर लगे बैरेकेड को तेज रफ्तार गाड़ी से उड़ा दिया।

 PunjabKesari

एएसआइ की हालत गंभीर, पीजीआई किया रेफर
इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। घटना के बाद जख्मी को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं, उन्हें सरेंडर करने को कहा है, लेकिन वे अभी भी अंदर से गाली-गलौच कर रहे है।

PunjabKesari

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो।

PunjabKesari

इस पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। फायरिंग के बाद पुलिस ने 9 निहंगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस झड़प में 1 निहंग को गोली भी लगी है पुलिस ने गुरूद्वारे से कई तरह के हथियार भी बरामद किए है। बताया जा रहा है कि गुरूद्वारे में झड़प से पहले ही कुछ महिलाएं और बच्चे मौजूद थे। 

  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News