पासपोर्ट ऑफिस ने किया कारोबारी परिवार का पासपोर्ट रद्द, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 02:02 PM (IST)

चंडीगढ़ : अमृतसर में क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस(आर.पी.ओ.) ने एक कारोबारी परिवार के पासपोर्ट रद्द कर दिए, क्योंकि इस परिवार की फर्म पर 250 करोड़ का बैंक कर्ज है। देश में शायद ऐसा पहला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार इस मामले के मुख्य लेंडर कैनरा बैंक ने पासपोर्ट ऑफिस के साथ संपर्क किया था कि कुलविंदर सिंह मखानी और उसकी पत्नी जसमीत कौर देश छोड़ कर भाग सकते हैं। 

कुलविंदर चावल मिलर और निर्यातक हैं। यह फैसला तब लिया गया जब विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे हाई प्रोफाइल कारोबारी डिफॉल्टर होने के बाद देश छोड़ के भाग गए थे। यह मामला हाईकोर्ट में उस समय सामने आया जब जसमीत ने पासपोर्ट ऑफिस में 13 अगस्त के फैसले को अदालत में चुनौती दी, जिसके बाद अदालत ने पासपोर्ट ऑफिस को 27 सितम्बर तक इस मामले की विस्तार सहित जानकारी देने को कहा है। अदालत ने पासपोर्ट ऑफिस को एक महीने के अंदर इस मामले पर फैसला देने के लिए कहा है।

कनाडा जाना चाहता है मखानी परिवार :
जसमीत कौर ने अदालत में याचिका दायर करते हुए कहा था कि उनका परिवार 22 सितम्बर को एक समारोह में शामिल होने के लिए कनाडा जाना चाहता है। उन्होंने कहा कि कर्जे के आम जैसे मामले को पासपोर्ट ऑफिस ने अपराधिक ढंग से पेश किया है, जो कि गलत है।   


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News