PGI में डॉक्टरों के पैनल ने किया फतेहवीर का पोस्टमार्टम,पिछले गेट से शव संगरूर के लिए रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 02:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (भागवत): बोरवेल में गिरे फतेहवीर सिंह के शव का पी. जी. आई. में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को पी.जी.आई. के पिछले गेट से गांव भगवानपुरा के लिए रवाना कर दिया गया।डॉक्टरों का कहना है कि जब फतेहवीर को पी.जी.आई. लाया गया तब तक उसकी  मौत हो चुकी थी। उसका शरीर पूरी तरह से गला हुआ था। अब यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि कब और किस कारण से उसकी मौत हुई है। 
फतेहवीर की मौत के बाद लोगों का प्रदर्शन
उल्लेखनीय है कि डेढ़ सौ फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे फतेहवीर सिंह को 5 दिन बाद बाहर निकाला गया है, जिसे चंडीगढ़ के PGI अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। फतेहवीर की मौत की खबरों के बाद लोग घटनास्थल तथा पी.जी.आई के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

PunjabKesari

इस तरह बोरवैल में गिरा था फतेह

गौरतलब है कि सुनाम इलाके में पड़ते सुगरूर जिले के गांव भगवानपुरा निवासी सुखविंदर सिंह का परिवार खेत में काम कर रहा था। इस दौरान उनका खेल रहा 2 साल का बेटा फतेहवीर सिंह न जाने कब उस तरफ चला गया, जहां पिछले 10 साल से बंद पड़े बोरवेल को प्लास्टिक की बोरी से ढ़क रखा था। धूप और बारिश वगैरह में कमजोर हो चुकी बोरी पर जैसे ही बच्चे का पैर पड़ा, वह उसी में ही उलझकर बोरवैल में नीचे चला गया। बच्चा 120 फुट गहराई और 9 इंच की पाइप में फंस गया था। बच्चे के नीचे गिरने का पता चलते ही घर वालों के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने आनन-फानन में पुलिस प्रशासन को सूचित किया। प्रशासन घटनास्थल पर हाजिर हो गया व तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। बच्चे को निकालने के लिए एन.डी.आर.एफ., डेरा प्रेमी और आर्मी की टीमें जुटी रही थी। 

PunjabKesari

बोरी से ढका हुआ था बोरवैल
जिले के भगवानपुरा गांव में अपने घर के पास सूखे पड़े इस बोरवेल में गुरुवार शाम को फतेहवीर गिर गया था। इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि यह बोरवैल एक बोरी से ढका हुआ था। फतेहवीर खेलते हुए वहां पहुंचा और उसमें गिर गया। उसकी मां ने अपनी इस इकलौती संतान को बचाने की बहुत कोशिशें की लेकिन वह इसमें नाकामयाब रही। बचाव दल रविवार को उसके करीब पहुंच गया था, लेकिन उसे निकाला नहीं जा सका। कुछ तकनीकी समस्याएं सामने आ गईं थीं।  
 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News