''राजनीतिक लाभ-हानि का लालच न करे कांग्रेस सरकार''

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 04:15 PM (IST)

डेराबस्सी( गुरप्रीत) : हलका विधायक एन.के. शर्मा ने कहा कि पंजाब प्रदेश में कोरोना कहर बन कर टूटा हुआ है परन्तु कांग्रेस सरकार लोगों को स्वास्थ सुविधाएं देने की बजाए राजनीति करने में लगी है। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पहले ही कह दिया था कि बाहर से आने वाले श्रद्धालु और नादेड़ साहब से लौटने वाले श्रद्धालुओं को एस.जी.पी.सी. की सराए में क्वॉरंंटाइन किया जा सकता है लेकिन कांग्रेस सरकार ने एस.जी.पी.सी. के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। कांग्रेस सरकार को डर था कि कहीं इससे एस.जी.पी.सी. को लाभ न मिल जाए। 

उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने श्री हजूर साहिब से आने वाले श्रद्धालुओं का दाखिल होने से पहले बार्डर पर किसी भी प्रकार की जांच नहीं की। जब श्रद्धालु घर पहुंच गए तब कैप्टन सरकार की नींद खुली और उसके बाद उन्होंने श्रद्धालुओं के टैस्ट करने के आदेश जारी किए जो कि एक बहुत बड़ी गलती है। अब नांदेड़ से लौटे श्रद्धालुओं में कोरोना पॉजीविट केस सामने आने लगे।

उन्होंने कहा कि सरकार इन श्रद्धालुओं को ए.सी. बसों में 40 घंटे का सफर तय करके वापस लेकर आई है। इसी दौरान इनमें कोरोना फैल गया। जबकि सरकार को चाहिए था कि अच्छी मैडीकल सुविधाओं के साथ लेस किसी ट्रेन के जरिए इन श्रद्धालुओं को वापस लाया जाता। उन्होंने कहा पंजाब का स्वास्थ्य मंत्री खुद अपनी ही सरकार के आदेशों को नहीं मानता। 

उन्होंने कहा चाहे बलबीर सिंह सिद्धू समेत कांग्रेसी नेता कोरोना विरुद्ध लड़ने के दावे कर रहे हैं परन्तु जमीनी हकीकत कुछ और ही है। डेढ़ माह कर्फ्यू के बाद भी कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। शर्मा ने कैप्टन अमरेंदर सिंह से मांग करते हुए कहा कि यह समय राजनितिक लाभ-हानियां देखने का नहीं। राजनीतिक लाभ से ऊपर उठकर करना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News