दिल्ली के सिंघु बार्डर पर किसानों के साथ नया साल मनाएगी निमिषा मेहता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 06:55 PM (IST)

गढ़शंकर: गढ़शंकर हलके के किसानों का एक बड़ा जत्था आज सीनियर कांग्रेस नेत्री निमिषा मेहता के नेतृत्व में दिल्ली के सिंघु बार्डर पर जारी किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए रवाना हुआ। खास बात यह थी कि हिंदू-सिक्ख एकता की मिसाल पेश करते हुए दोनों ही समुदायों के किसान पूरे जोश एवं उत्साह के साथ जत्थे में शामिल थे। जत्थे की रवानगी से पूर्व भाई तिलकू जी गुरुद्वारा साहिब में अरदास के पश्चात मंदिर में पंडित जी द्वारा विधिवत पूजा करवाई गई।

निमिषा मेहता ने बताया कि दिल्ली बार्डर पर मोर्चा लगा कर बैठे किसानों को पीने वाले पानी की भारी कमी है इसलिए जत्थे में मिनरल वाटर की पेटियों से भरी दो ट्रालियां भी दिल्ली लेकर जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जब पंजाब के लाखों किसान प्रदेश की आर्थिकता को बचाने व अपने हक की चौकीदारी के लिए दिल्ली बार्डर पर मोर्चा लगाए बैठे हैं तो वे भी घर में नये साल का जश्न न मना कर सिंघु बार्डर पर ही किसान भाईयों के साथ एकजुटता दिखाएंगी व इस आंदोलन को नए साल में भी इसी प्रतिबद्धता के साथ जारी रखने का प्रण लेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग अपने आप को जनता के नुमायेंदे बताते हैं उनको कोई हक नहीं कि घरों में नये साल का जश्न मनायें जबकि दूसरी तरफ प्रदेश का किसान दिल्ली के मोर्चे पर कडक़ती ठंड में संघर्ष पर डटा हुआ है।

निमीशा मेहता ने कहा कि वह कांग्रेसी नेता के तौर पर नहीं बल्कि किसान की बेटी होने के नाते किसान मोर्चो में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली बार्डर पर मौजूद अपने किसान भाईयों, बहनों, माताओं व बुज़ुर्गों के साथ बैठ कर प्रार्थना करेंगी कि यह काले कानून जल्दी से जल्दी रद्द हों। निमिषा मेहता के काफिले को देखकर गढ़शंकर के लोगों में भारी उत्साह भर गया और लोगों ने ‘जय जवान, जय किसान’ के गगनचुंबी नारे लगा कर काफिले का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर दलविन्द्र सिंह मेघोवाल, पूर्व सरपंच बलविन्द्र सिंह मेघोवाल, रजिन्दर राणा मैंबर पंचायत सतनौर, तजिन्द्र सिंह डड्डेवाल, ज्योति सकरूली, भुपिन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह के अलावा भारी संख्या में किसान जत्थे में शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News