निकाय विभाग का फैसला, सूबे के 8 इम्प्रूवमेंट होंगे बंद

Monday, Oct 01, 2018 - 01:22 PM (IST)

चंडीगढ़ : निकाय विभाग ने सूबे के 8 इम्प्रूवमेंट ट्रस्टों को बंद करने का फैसला कर लिया है। इन ट्रस्टों में तरनतारन, समाना, नंगल, राजपुरा, खन्ना, कोटकपुरा, फाजिल्का व नाभा के नाम शामिल है। इस संबंध में निकाय विभाग ने अपनी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके निकाय मंत्री को भेज दी है। निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अभी तक इस प्रस्ताव पर मुहर नहीं लगाई है। अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में इन्हें ट्रस्ट बनाया गया था।  

निकाय विभाग ने चार माह पहले सूबे में सभी 28 इम्प्रूवमेंट ट्रस्टों की प्रगति की रिपोर्ट मांगी थी। विभाग को भेजी गई रिपोर्ट में 8 ट्रस्ट ऐसे निकले, जिन्होंने 10 सालों में विकास में कोई भूमिका नहीं निभाई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद सिद्धू ने सभी ट्रस्टों की कार्यप्रणाली व उनकी उपलब्धि को लेकर रिपोर्ट तैयार करवाई थी। रिपार्ट में खुलासा हुआ था कि इन ट्रस्टों में तैनात 15 से 20 अधिकारियों व मुलाजिमों के पास कोई काम ही नहीं है। 

सरकार के लिए सफेद हाथी साबित हो रहे ट्रस्ट :
निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि कई ट्रस्ट सरकार के लिए सफेद हाथी साबित हो रहे हैं। इन ट्रस्टों से सरकार को कोई कमाई नहीं हैं। यही कारण है कि ऐसे ट्रस्टों की रिपोर्ट तैयार करवाई गई है जो अपनी भूमिका पर खरे नहीं उतर रहे हैं। इन्हें भंग करना है या फिर किसी और स्कीम में मर्ज करना है, इस पर विचार किया जा रहा है।

   

Priyanka rana

Advertising