मोस्ट वांटेड तस्कर बिल्ला साथी समेत गिरफ्तार, पाकिस्तानी स्मगलरों से हैं संबंध

Friday, Aug 02, 2019 - 08:14 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : मोहाली पुलिस ने मोस्ट वांटेड ड्रग तस्कर बलविंद्र सिंह उर्फ बिल्ला को उसके साथी अमरीक सिंह देधना समेत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 750 ग्राम हैरोइन बरामद की है। एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने वीरवार को यहां एक प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि कुराली-सिसवां मार्ग पर गांव जंडपुर टोल-प्लाजा के नजदीक पुलिस नाका लगाकर चैकिंग कर रही थी। 

इसी दौरान मुल्लांपुर की ओर से एक इनोवा कार आई, जिसे रोककर तलाशी ली गई। कार सवार बलविंद्र सिंह उर्फ बिल्ला निवासी गांव हवेलियां जिला तरनतारन और अमरीक सिंह देधना निवासी बसंत विहार, सरहिंद रोड़ पटियाला हैरोइन बरामद हुई है। दोनों आरोपी ए-कैटेगिरी के ड्रग स्मगलर हैं।

पाकिस्तानी स्मगलरों से भी बिल्ला के संबंध :
बलविंद्र सिंह बिल्ला बार्डर एरिया का रहने वाला है। उसके पाकिस्तानी स्मगलरों से भी संबंध हैं। वह सन् 1990 के दशक से हथियारों, नशीले पदार्थों, जाली करंसी तथा सोने की स्मगलिंग में शामिल रहा है।

बिल्ला पर 14 व देधना पर 7 केस हैं दर्ज :
बिल्ला के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट व असला एक्ट तहत जिला अमृतसर के विभिन्न पुलिस थानों में 14 केस दर्ज हैं, जिनमें से 9 केस पुलिस स्टेशन सराए अमानत खान में, एक केस थाना सरहाली, दो केस पुलिस स्टेशन सदर अमृतसर, एक केस पुलिस स्टेशन गेट हकीमां अमृतसर में दर्ज है। 

एक स्मगलिंग के केस में उसके एक अन्य साथी गुरजिंद्र सिंह काला को 14 वर्ष की कैद होने के कारण बिल्ला भी डर गया था और भगौड़ा हो गया था। इस समय वह अमृतसर पुलिस का भगौड़ा भी है। इसके अलावा वह एस.टी.एफ. व आई.बी. का भी मोस्ट वांटेड है। दूसरे आरोपी अमरीक सिंह देधना के खिलाफ जिला पटियाला के अलग-अलग थानों में एन.डी.पी.एस., चोरी तथा एक्साइज एक्ट के तहत कुल 7 केस दर्ज हैं।

देधना को पहले हो चुकी है सजा :
आरोपी अमरीक सिंह देधना भी वर्ष 2004 से हथियारों की नोक पर वाहन लूट कर उन पर नशीले पदार्थों की स्मगलिंग के केसों में शामिल रहा है। उसे पहले भी भुक्की-चूरा पोस्त के केस में पटियाला की अदालत से 10 वर्ष की कैद हो चुकी है। वह पांच वर्ष की जेल काट कर जमानत पर आया था, लेकिन उसके बाद वर्ष 2013 से भगौड़ा चल रहा है।

दोनों को चार दिन के रिमांड पर भेजा :
डी.एस.पी. खरड़ दीप कमल ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों बलविंद्र सिंह उर्फ बिल्ला व अमरीक सिंह देधना के खिलाफ पुलिस स्टेशन माजरी में एन.डी.पी.एस. की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। वीरवार को उन्हें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिस दौरान दोनों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अब रिमांड दौरान दोनों से और पूछताछ की जाएगी।

ड्रग मनी से बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी :
गांव हवेलियां-एक कोठी, 90 एकड़ जमीन, जालंधर-एक कोठी अमृतसर-तीन प्लॉट व एक कोठी, जिला मोहाली का गांव झंजेड़ी-एक फार्म हाऊस और 17 एकड़ खेती योग्य जमीन, मोहाली के सैक्टर-63 में एक मकान किराए पर।

Priyanka rana

Advertising