चंडीगढ़ पुलिस के साथ झड़प, हिरासत में लिए कई अध्यापक, देर शाम छोड़े

Monday, Dec 06, 2021 - 01:20 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह): लंबे समय से धरना-प्रदर्शन कर रहे कच्चे अध्यापक यूनियन ने रविवार को मोहाली स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के बाहर से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सरकारी रिहायश की तरफ पैदल मार्च शुरू किया। पंजाब-चंडीगढ़ बैरियर पर पुलिस को चकमा देकर सैंकड़ों कच्चे अध्यापक चंडीगढ़ में घुसने में कामयाब रहे और नारेबाजी कर आगे बढ़ते रहे। चंडीगढ़ पुलिस ने अध्यापकों को सैक्टर-34 के नजदीक रोका व कइयों को हिरासत में ले लिया। कुछेक सैक्टर-19 के नजदीक से भी हिरासत में लिया।
मुख्यमंत्री कार्यालय से दो बैठकों के लिए मिल गया समय निशांत कपूरथला ने कहा कि यूनियन के सदस्य मुख्यमंत्री से लगातार मांग कर रहे हैं कि मात्र 6 हजार रुपए पर कई वर्षों से सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे कच्चे अध्यापकों को पक्का किया जाए, लेकिन सुनवाई नहीं कर रही है। 


उन्होंने कहा कि सरकारी अध्यापक यूनियन के सहयोग से रविवार को पैदल मार्च के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से दो बैठकों के लिए समय हासिल हो गया है। सोमवार को सुबह साढ़े 9 बजे मुख्यमंत्री व शिक्षा विभाग के सचिव के साथ बैठक का समय दिया है। साथ ही वीरवार को मुख्यमंत्री व अधिकारियों के साथ पैनल मीटिंग का भी समय दिया गया है। 

Ramanjit Singh

Advertising