अनुसूचित,  पिछड़ी श्रेणियों के व्यक्तियों को 1.98 करोड़ के दिए जाएंगे कर्ज़े

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 06:48 PM (IST)

 

चंडीगढ़, 11 मार्चः(अर्चना सेठी) मोहाली में 12 मार्च आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समागम में पंजाब अनुसूचित जाति, भू और वित्त निगम द्वारा अनुसूचित जातियों के 82 लाभार्थियों को 1.66 करोड़ रुपए के कर्ज़े बाँटे जाएंगे और अन्य बैकफिंको द्वारा पिछड़ी श्रेणियों के 17 लाभार्थियों को 32.45 लाख रुपए के कर्ज़े बाँटे जाएंगे। यह प्रगटावा सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर ने आज यहाँ किया। 

 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि एस. सी. और बी. सी कारपोरेशन द्वारा जरूरतमंद व्यक्तियों को कर्ज़े देकर अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के आर्थिक सशक्किरण को उत्साहित किया जाता है। पंजाब सरकार द्वारा यह कर्ज़े बहुत ही कम ब्याज दरों पर उपलब्ध करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के लोगों का जीवन बेहतर बनाने के लिए कर्ज़ दिया जा रहा है। 

 

मंत्री ने बताया कि दिए जाने वाले कर्जों का उद्देश्य हाशियाग्रसत/वंचित भाईचारे के व्यक्तियों को सशक्त बनाना है। उनको अपने कारोबारों को स्थापित करने के योग्य बनाना है, जिससे उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाया जा सके। 

 

डा. बलजीत कौर ने बताया कि यह कर्ज़े लाभार्थियों की इच्छाओं को साकार करने, रोज़गार के मौके पैदा करने और उनकी रोज़ी-रोटी को कमाने में मदद करेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News