10 साल में आठवां अवॉर्ड, IPL में बेस्ट आईएस बिंद्रा स्टेडियम

Wednesday, May 24, 2017 - 12:59 PM (IST)

मोहाली : पीसीए के आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली को एक बार फिर से आईपीएल-10 का बेस्ट स्टेडियम चुना गया है। 10 साल में 8वीं बार आईएस बिंद्रा स्टेडियम को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। सिर्फ दो ही सीजन ऐसे रहे हैं, जिसमें पीसीए को इस स्तर का स्टेडियम समझा गया हो। पीसीए को ये अवॉर्ड कैटेगरी-बी में शामिल किया गया है। इस कैटेगरी में उन मैदानों को शामिल किया जाता है, जिसने 7 से कम मुकाबले होस्ट किए हों। पीसीए ने इस सीजन में चार मुकाबले मिले थे और किंग्स इलेवन ने इंदौर के होलकर स्टेडियम को अपना दूसरा वेन्यू चुना था। 

आईएस बिंद्रा स्टेडियम को इस सम्मान के साथ 25 लाख का कैश अवॉर्ड और एक ट्रॉफी दी गई। पीसीए के अलावा 7 मुकाबले होस्ट करने वाले स्टेडियम मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल को बेस्ट चुना गया।बीसीसीआई द्वारा स्टेट एसोसिएशन को दिए जाने वाला ये अवॉर्ड कई रिपोर्ट को देखने के बाद दिए जाते हैं। इसमें मैच रेफरी की रिपोर्ट अहम होती है जो मैच रेफरी फील्ड अंपायर और थर्ड अंपायर के साथ बात करने के बाद सौंपता है।

चार मुकाबलों की मेजबानी की थी :
आईपीएल-10में आईएस बिंद्रा स्टेडियम को चार मुकाबलों की मेजबानी मिली थी। किंग्स ने अपने होम ग्राउंड पर दो मैच जीते और दो में उसे हार मिली। दिल्ली के मुकाबले को छोड़कर बाकी सभी मैच काफी रोमांचक रहे और सभी मुकाबलों में दर्शकों ने मैदान को हाउसफुल ही रखा।

10 साल में आठवां अवॉर्ड :
पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सेक्रेटरी जीएस वालिया ने स्टेडियम को अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये एक बड़ी सफलता है। हम लगातार इस अवॉर्ड पर कब्जा करते रहे हैं और ये हमारे अच्छे काम का फल है। हमने टूर्नामेंट से पहले और टूर्नामेंट के दौरान इसे सफल करने के लिए काफी मेहनत की थी। ये पूरी टीम की कामयाबी है और हम हर शख्स को इसका क्रेडिट देते हैं। वालिया ने बताया कि ये पहला मौका नहीं है, जब पीसीए को ये सम्मान मिला हो। 10 साल में 8वीं बार आईएस बिंद्रा स्टेडियम को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। सिर्फ दो ही सीजन ऐसे रहे हैं, जिसमें पीसीए को इस स्तर का स्टेडियम समझा गया हो।

Advertising