पंजाब-हरियाणा-चंडीगढ़ में अगले 72 घंटों तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

Thursday, Aug 24, 2017 - 11:27 PM (IST)

पंचकूला: साध्वी से लगभग 15 साल पहले बलात्कार के मामले में सिरसा स्थित डेरा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की 25 अगस्त को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में पेशी और फैसला आने तथा बड़ी संख्या में पंचकूला पहुंच रहे डेरा प्रेमियों के मद्देनकार हरियाणा के अलावा पंजाब और चंडीगढ़ में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त करने के साथ ही मोबाइल डाटा और इंटरनेट सेवाओं पर अगले 72 घंटों के लिए तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

दोनों सरकारों ने लोगों से विशेषकर डेरा प्रेमियों से शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की है। हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में अलर्ट घोषित करने के साथ ही निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। हरियाणा सरकार ने पंचकूला स्थित अपने सभी कार्यालयों के अलावा स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में 24 और 25 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ में अपने सभी कार्यालय 25 अगस्त को बंद रखने की घोषणा की। 

चंडीगढ़ प्रशासन ने भी 24 और 25 अगस्त को स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रखे हैं। इस बीच जैड प्लस सुरक्षा प्राप्त डेरा प्रमुख को पेशी के लिए सिरसा से सड़क के रास्ते पंचकूला लाने पर संदेह बरकरार है। इस तरह की अटकलें हैं कि डेरा प्रमुख की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें हेलिकॉप्टर से भी पंचकूला लाया जा सकता है। हालांकि अपुष्ट सूचनाओं के अनुसार डेरा प्रमुख ने ट्वीट कर अदालत में पेश होने की बात कही है।  

Advertising