अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 06:39 PM (IST)

 

चंडीगढ़/, 9 मई:(अर्चना सेठी) काउन्टर इंटेलिजेंस (सी.आई.) जालंधर द्वारा ख़ुफिय़ा सूचना पर कार्यवाही करते हुए ने एक अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का पर्दाफाश कर दो तस्करों को गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार किये गए इन दोषियों के कब्ज़े से 6 पिस्तौलें जिनमें पाँच .32 बोर के पिस्तौल और एक .30 बोर पिस्तौल समेत सात कारतूस बरामद किये हैं। यह जानकारी आज यहाँ पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी।  
पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मट्टू निवासी रईआ और राहुल मसीह निवासी गाँव चविंडा देवी, अमृतसर के रूप में हुई है।  


डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि यह रैकेट धड़ल्ले से काम कर रहा था और पिछले छह महीनों में मध्य प्रदेश के उज्जैन से हथियारों की चार बड़ी खेपें प्राप्त कर चुका है। उन्होंने आगे बताया कि मॉड्यूल मैंबर अमरीका आधारित आपराधिक इकाई के संपर्क में थे और उसके ही निर्देशों पर हथियारों की खेप प्राप्त करते थे।  
 

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने इस मॉड्यूल के दो अन्य अहम सदस्यों की पहचान करके उनको गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के लिए नामज़द किया है। डीजीपी ने कहा कि पुलिस टीमें उनको काबू करने के लिए छापेमारी कर रही हैं, जबकि इस सम्बन्धी अगली-पिछली कडिय़ाँ जोडऩे के लिए और जांच की जा रही है।  
 

ऑपरेशन सम्बन्धी अधिक विवरण साझा करते हुए एआईजी सी.आई. जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि ख़ुफिय़ा सूचनाओं पर तेज़ी से कार्यवाही करते हुए सी.आई. जालंधर की पुलिस टीमों ने वित्तीय इंटेलिजेंस यूनिट (एफ.आई.यू.) एसएएस नगर के साथ साझे ऑपरेशन के दौरान रेलवे स्टेशन जालंधर छावनी के नज़दीक एक विशेष नाका लगाया और उक्त दोषियों को काबू किया।  इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 27 तारीख़ 07.05.2024 को हथियार एक्ट की धाराएं 25 और 25 (8) के अधीन पुलिस स्टेशन स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल (एसएसओसी) अमृतसर में दर्ज किया गया है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News