पंजाब में जियो फाइबर का जलवा, चार साल में पार किया 1.5 लाख कनेक्शन्स का आंकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 07:44 PM (IST)

चंडीगढ़: रिलायंस जियो की हाई स्पीड वर्ल्ड क्लास जियोफाइबर सेवाएं पंजाब में सब से तेज़ी से 1.5 लाख का ग्राहक आधार आंकड़ा पार करने वाली कंपनी बन गई है।अपनी मज़बूत, भरोसेमंद और बेहतर सेवाओं की वजह से जियोफाइबर, केवल चार वर्ष के भीतर यह आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी बन गई है। ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार जियोफाइबर ने पंजाब में जनवरी 2022 में करीब सात हज़ार नए ग्राहक जोड़े तथा उसका आंकड़ा 1.52 लाख पहुँच गया है। रिलायंस जियो की जियोफाईबर सेवाएं चंडीगढ़ ट्राइसिटी, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, पटियाला, बठिंडा, डेराबस्सी, जीरकपुर, होशियारपुर, फिरोजपुर, फगवाड़ा, खन्ना, संगरूर, कपूरथला आदि सहित पंजाब के सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध हैं तथा इसका राज्य के अन्य हिस्सों में भी तेजी से विस्तार हो रहा है।

पंजाब में जियोफाइबर के तेज़ी से विकास और मांग के प्रमुख कारण यह हैं कि, जियोफाइबर पर टॉप स्पीड,फिक्स्ड लाइन फोन और ओवर द टॉप एप्लिकेशन्स यानी ओटीटी ऐप्स जैसी ट्रिपल प्ले कॉम्बिनेशन सर्विस मिलती हैं। साथ ही मिलता है अल्ट्रा एचडी सेट टॉप बॉक्स, जिसकी मदद से ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर किसी भी सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है। जियोफाइबर पर नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, ज़ी 5, सोनी लिव, यूट्यूब, वूट सहित डिजनी+हॉटस्टार पर भारत का पहला “फर्स्ट डे फर्स्ट शो” भी देखा जा सकता है। जियोफाइबर पर जियोमीट एप के जरिए मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है।

जिस पर आप वर्चुअल बिजनेस, सामाजिक बैठकें और स्कूल क्लास ले सकते हैं। जियोफाइबर घरों को मुफ्त वाईफाई कॉलिंग के साथ ट्रूली वाईफाई होम में बदलने में भी मदद करता है। जियोफाइबर के प्लान्स असीमित डेटा के साथ प्रति माह 399 रुपये से शुरू होते है। विभिन्न कॉम्बो प्लान में मुफ्त सेट टॉप बॉक्स (एसटीबी) और वॉयस सक्षम रिमोट के साथ, उपयोगकर्ता अब 350 से अधिक टीवी चैनल बिना किसी बाधा के देख सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपने सामान्य टीवी सेट को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। महामारी के दौरान भी जियो के मजबूत नेटवर्क ने पंजाब भर के परिवारों को आपस में कनेक्ट रहने में मदद की है।ख रिलायंस जियो के फ्रंटलाइन वॉरियर्स के निरंतर प्रयासों ने लोगों को जियोफाइबर परिवारों को आपस में कनेक्ट रहने में मदद की है।

रिलायंस जियो के फ्रंटलाइन वॉरियर्स के निरंतर प्रयासों ने लोगों को जियोफाइबर की हाई स्पीड फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विसेज का उपयोग करने और आसानी से घर से ऑनलाइन काम करने और पढ़ाई करने के साथ-साथ अपने घरों के आराम से ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन और अन्य सभी ऑनलाइन सर्विसेज प्राप्त करने में सक्षम बनाया है। सरकारी कार्यालयों, छोटे, मझौले व लघु उद्योगों, अधिकांश कॉरपोरेट्स और प्रदेश की जानी मानी हस्तियों समेत आम नागरिकों के लिए जियोफाइबर एक पसंदीदा नेटवर्क बना हुआ है। जियो पूरे पंजाब में सभी गेटेड सोसाइटियों को मुफ्त इंटरकॉम सेवाएं भी प्रदान कर रहा है। कई आरडब्ल्यूए और बिल्डर्स पहले से ही इस योजना का लाभ ले रहे हैं। जियो फाइबर पूरे पंजाब के प्रमुख आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में अपनी विश्वसनीय हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाओं के साथ जियो फाइबर विश्वस्तरीय सेवाएं प्रदान कर रही है।

जियो फाबइर्स की टीमों द्वारा प्रदान की जा रही त्वरित नई स्थापना और रखरखाव सेवाओं ने पंजाब भर में जियोफाइबर ग्राहकों को प्रसन्न किया है। यह अन्य आवश्यक सेवाओं और सरकारी सेवाओं की उपयोगिताओं को भी सुनिश्चित कर रहा है। जियोफाइबर व्यक्तिगत घरों, छोटे और बड़े उद्यमों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, सरकार की आवश्यक सहायता सेवाओं और विभिन्न क्षेत्रों में प्रोफेशनल्स सहित लाखों ग्राहकों को पूरा कर रहा है। लोग नए कनेक्शन या शिकायतों के लिए जियो के कस्टमर केयर नंबर 1800-896-9999 या व्हाट्सएप पर 70005-70005 पर या jiofibercare@jio.com पर ईमेल कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News