होशियारपुर-नई दिल्ली एक्सप्रैस में 1 जुलाई से नहीं लगेगा फर्स्ट एसी कोच

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 03:32 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): फर्स्ट एसी में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है क्योंकि होशियारपुर-नई दिल्ली-होशियारपुर एक्सप्रैस (14012- 14011) में 1 जुलाई से फस्र्ट एसी कोच नहीं लगेगा। जानकारी के मुताबिक रेलवे विभाग ने 3 महीने के लिए ट्रायल बेस पर उक्त ट्रेन में फस्र्ट एसी कोच लगाया था। 3 महीने बीतने में अभी कुछ दिन ही शेष हैं लेकिन अभी तक होशियारपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस में फस्र्ट एसी कोच को रैगुलर करने के बारे में कोई आदेश जारी नहीं किया गया। फिरोजपुर रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में अभी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

दूसरी तरफ सिटी रेलवे स्टेशन पर 1 जुलाई के बाद फस्र्ट एसी की टिकट बुक करवाने के लिए आने वाले यात्रियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है या उन्हें मजबूरन सैकेंड एसी या थर्ड एसी का टिकट बुक करवाना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि होशियारपुर-नई दिल्ली एक्सप्रैस के फस्र्ट एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों की भी कोई कमी नहीं है। ट्रायल बेस पर लगाए गए इस कोच से अच्छी अनंग होने के बावजूद रेलवे विभाग ने इसे रैगुलर नहीं किया। जिस कारण फस्र्ट एसी में सफर करने वाले यात्रियों में काफी रोष पाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जालंधर सिटी और कैंट रेलवे स्टेशनों से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को यह ट्रेन काफी फिट बैठती है। उन्होंने रेलवे विभाग से मांग की है कि होशियारपुर-नई दिल्ली एक्सप्रैस में फस्र्ट एसी कोच को रैगुलर किया जाए। 

फर्स्ट एसी कोच को रैगुलर करने का फैसला रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जाना है। अभीतक फस्र्ट एसी कोच को रैगुलर करने के बारे कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं। संभवत: मंगलवार के बाद ही रेलवे बोर्ड द्वारा इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News