बच्चों के जरिए प्रचार कराने को लेकर चुनाव आयोग ने किरण खेर को कहा- क्यों न आप पर...

Thursday, May 16, 2019 - 09:00 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : भाजपा के डिस्ट्रिक्ट प्रैजीडैंट नरेश अरोड़ा को भी इलैक्शन कमीशन ने प्रचार के दौरान बच्चों से नारे लगवाने और कैंपेन करने के लिए नोटिस जारी किया था। एडवोकेट पंकज चांदगोठिया ने यह शिकायत की थी। इस बाबत किरण खेर को भी सचेत किया गया था। किरण खेर ने इस शिकायत की कॉपी मांगी थी। किरण खेर को भविष्य में कैंपेन के लिए बच्चों के इस्तेमाल से अपने समर्थकों व खुद को लगाम लगाने की हिदायत दी गई थी। ऐसा किरण खेर ने भी आश्वासन दिया था। किरण खेर को 24 घंटे में इस पर जवाब देने को कहा गया था कि क्यों न आप पर कैंपेन में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर कार्रवाई की जाए। इसके जवाब में किरण खेर ने जवाब दिया है कि यह शिकायत राजनीति से प्रेरित है। हार के डर से कांग्रेस ऐसे हथकंडे अपना रही है। 

कांग्रेस को जब लग रहा है कि वह हारने की कगार पर है तो वह इस तरह के ओछे हथकंडों पर उतर आई है। उनकी जानकारी में बच्चों से चुनाव कैंपेन कराने की कोई गतिविधि नहीं आई। न ही इसके लिए उनकी सहमति रही है। उन्होंने कहा है कि सभी कार्यकर्ताओं को हिदायत दे दी गई है कि चुनाव में बच्चों को कैंपेन में इस्तेमाल न करें। इस सबके लिए वह जिम्मेदार नहीं है। इलैक्शन कमीशन ने किरण खेर को कहा है कि क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए क्योंकि आप चुनाव आचार संहिता का लगातार उल्लंघन कर रही हैं। इस शिकायत की सी.डी. किरण खेर को सप्लाई कर दी गई है। 

‘सी.सी.पी.सी.आर. और एन.सी.पी.सी.आर. ले संज्ञान’ :
भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के प्रचार में बच्चों के प्रयोग को लेकर एडवोकेट पंकज चांदगोठिया ने सी.सी.पी.सी.आर. और एन.सी.पी.सी.आर. के पास शिकायत की है। 11 मई को इस बाबत चांदगोठिया ने इलैक्शन कमीशन के चंडीगढ़ कार्यालय को शिकायत दी थी लेकिन इस पर इलैक्शन कमीशन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

चांदगोठिया ने कहा है कि इलैक्शन कमीशन और चाइल्ड प्रोटैक्शन कमीशन की पावर अलग-अलग है। चाइल्ड राइट कमीशन को इलैक्शन कमीशन के अफसरों पर कार्रवाई करने को कहा गया है जो इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने में नाकाम रहे हैं। 

Priyanka rana

Advertising