बारिश से घोलियां खुर्द व धूड़कोट में मकान की छतें गिरीं

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 12:21 PM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा) : कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के कारण हलके के गांव घोलियां खुर्द तथा धूड़कोट रणसींह में मकान की छतें गिर गईं, जिससे बड़ा जानी व माली नुक्सान होने से बचाव हुआ। पहली घटना हलके के गांव धूड़कोट रणसींह में हुई, जहां एक परिवार के घर के कमरे की छत गिर गई, जिससे बड़ा जानी-नुक्सान होने से बचाव हो गया। 

जानकारी के अनुसार सुखदेव सिंह पुत्र बिक्कर सिंह निवासी धूड़कोट ने बताया कि वह रात के समय अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था कि आधी रात के करीब उसके कमरे के बिल्कुल नजदीक वाला कमरा बारिश से गिर गया, जिससे बड़ा नुक्सान होने से बचाव हो गया। पंच रघुवीर सिंह व गुरजिंद्र सिंह ने प्रशासन से इस गरीब परिवार की आॢथक सहायता करने की अपील की है।


दूसरी घटना गांव घोलियां खुर्द में हुई, जहां एक गरीब परिवार के घर की छत बारिश से गिर गई जिससे समूचा परिवार घर से वंचित हो गया। इस संबंधी मकान मालिक निर्मल सिंह पुत्र ठाकुर सिंह ने बताया कि वह जब आज सुबह साढ़े 6 बजे कमरे में चाय बना कर बाहर निकला तो घर की छत एकदम गिर गई, जिससे जानी नुक्सान होने से तो बच गया, लेकिन परिवार का वर्ष भर का अनाज व अन्य सामान मलबे के नीचे दब गया। निर्मल सिंह का परिवार बहुत ही गरीब है। वह दिहाड़ी लगाकर घर का गुजारा करता है। निर्मल सिंह ने बताया कि आज भगवान ने उनके सिर से छत भी छीन ली है। लगातार पड़ रही बारिश के कारण बिना छत के घर में रहना मुश्किल है। निर्मल सिंह ने जिला प्रशासन व समूह समाज सेवियों से घर की छत डालने के लिए मदद की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि पिछले वर्ष हलके के गांव पत्तों में बारिश से एक घर की छत गिरने से घर में सोए 3 लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News