शादी के 2 साल बाद खुली NRI पति की पोल, आपबीति सुन हैरान रह जाएंगे आप

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 09:46 AM (IST)

मोहाली (राणा) :अपने ससुराल वालों से तंग एक पीड़िता ने जिला योजना समिति मोहाली की पूर्व चेयरपर्सन और हैल्पिंग हैल्पलैस की संचालक अमनजोत कौर रामूवालिया के साथ मोहाली में एक प्रैस कांफ्रैंस के दौरान बताया कि मोहाली निवासी पीड़िता जिसकी शादी पंजाब के समराला निवासी मनजिन्द्र सिंह से हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद मनजिंद्र आस्ट्रेलिया चला गया। जिसके बाद पीछे से उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। 

पति नशीली दवाई देकर करता था बेहोश 
उन्होंने शादी के समय उन्हें 60 लाख रुपए बैंक से कर्ज लेकर दिए थे। लेकिन अब वह फिर से 1 करोड़ की मांग करने लगे। उनकी मांग पूरी न होने पर वह उसे परेशान कर रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 2 साल पहले यह बताकर हुई थी कि लड़का आस्ट्रेलिया में रहता है। जब मेरे परिवार की तरफ से कहा गया तो उस ने मुझे 6 महीनों के लिए मुझे आस्ट्रेलिया बुला लिया फिर वह मुझे वहां कोई नशीली दवाई दे दी जिससे वह बीमार हो गई। उसने मुझे वहां से धोखे से वापस भेज दिया, जब वह वापस आई तो उसे कोई भी लेने के लिए नहीं आया। आस्ट्रेलिया से आने के बाद ससुराल वालों ने उससे मारपीट करनी शुरू कर दी। मनजिंद्र के मामा की समराला में मैडीकल शॉप है वहां से नशीली दवा लाकर वह उसके खाने में डाल देते थे। इस कारण वह ज्यादातर नशे में ही रहती थी। 

काफी समय तक डिप्रैशन में रही पीड़िता
पीड़िता ने आरोप लगाया कि नशे की हालत में उन्होंने उसके साथ शारीरिक व उसका मानसिक शोषण भी किया। इसके कुछ दिन बाद उसके घरवाले उसे वहां से ले गए, लेकिन काफी समय तक वह डिप्रैशन में रही, जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पहले एरिया पुलिस को दी लेकिन उन्होंने उसकी शिकायत ही नहीं ली जिसके बाद उन्होंने मोहाली स्थित एन.आर.आई. पुलिस को शिकायत दी लेकिन उनकी ओर से भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इंसाफ पाने के लिए पीड़िता ने रामूवालिया से मदद मांगी है। वहीं बीबी रामूवालिया ने बताया कि इस केस में पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए वह हर कोशिश करेंगे और पुलिस के सीनियर अफसरों से मिलकर मामलें में कारवाई की मांग करेगें। इस मौके सचिव हैल्पिंग हैपलैस कुलदीप सिंह बैरोपुर, शिव कुमार सलाहकार और गुरपाल सिंह मान मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News