बीमार होने के बावजूद शहीदों के परिजनों से बादल ने की मुलाकात

Thursday, Sep 29, 2016 - 02:00 AM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल बुधवार अस्वस्थ होने के बावजूद उनसे मिलने आयीं शहीदों की विधवाओं को मिलने से इंकार न कर सके। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार बादल सुबह अपने स्वास्थ्य की जांच कराने के लिये पीजीआई गये थे। डाक्टरों ने उन्हें पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। इसी वजह से एक अक्तूबर तक प्रदेश भर में उनके कार्यक्रम रद्द रहेंगे। उनसे मिलने के लिए यहां शहीदों की विधवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल आया जिससे मिलने से वह इंकार नहीं कर सके। 


उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को सरकारी नीति के तहत जमीन आबंटन करने या इसके बदले अनुग्रह राशि देने की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया। युद्ध विधवाओं को अनुग्रह राशि दिलाने और उनके हितों का ध्यान रखने के प्रति सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुये बादल ने इस बारे में सभी औपचारिकताएं पूरी करने के लिये कुछ समय देने का आग्रह किया। ज्ञातव्य है कि शहीदों के परिवार सरकारी नीति के तहत कृषि भूमि आबंटन करने की मांग कर रहे हैं और यदि कृषि भूमि नहीं है तो इसके बदले परिवारों को अनुग्रह राशि देने की मांग की जा रही है। 


प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक मेंं बादल ने दिल्ली गये राज्य के वित्त आयुक्त के.बी.एस. सिद्धू के साथ टेलीफोन पर बात की और उनको शहीदों के परिवारों के मामले पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर इसका उचित हल निकालने को कहा है। सिद्धू ने प्रतिनिधिमंडल से 30 सितंबर को मिलने को कहा है। उन्होंने आशा जतायी कि यह मामला जल्द हल हो जाएगा। 
 

Advertising