कैप्टन तीन काले कानूनों के रचयिता : सिद्धू

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 11:00 PM (IST)

चंडीगढ़, (अश्वनी कुमार): कै. अमरेंद्र सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जुबानी जंग जारी है। आमतौर पर सोशल मीडिया के जरिए हमला करने वाले सिद्धू पर अब कैप्टन भी उन्हीं के अंदाज में जवाब देने का मौका नहीं चूक रहे। वीरवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट के जरिए कैप्टन के खिलाफ हल्ला बोला तो कैप्टन ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी हमला किया। सिद्धू ने कै. अमरेंद्र सिंह का कृषि मसले पर बातचीत वाला एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 3 काले कानूनों के रचयिता, जो अंबानी को पंजाब की किसानी में लाए। जिन्होंने 1-2 बड़े कॉर्पोरेटों को फायदा पहुंचाने के लिए पंजाब के किसानों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों को तबाह किया। 

 


इस पर पलटवार करते हुए कै. अमरेंद्र सिंह ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि सिद्धू आप कितने धोखेबाज और कपटी हैं। आप मेरी 15 साल पुरानी फसल विविधीकरण पहल को कृषि कानून से जोडऩे की कोशिश कर रहे हैं, जिसके खिलाफ मैं अभी भी लड़ रहा हूं और जिसके साथ मैंने अपना राजनीतिक भविष्य जोड़ा है। आप पंजाब और उसके किसानों के हितों के बारे में अनजान हैं। आप फसल विविधीकरण और कृषि कानून के बीच के अंतर को नहीं जानते हैं और पंजाब का नेतृत्व करने का ख्वाब देखते हैं। कैप्टन ने सिद्धू पर सवाल दागते हुए लिखा कि आपने इस वीडियो को ऐसे समय पोस्ट करना चुना है जब कांग्रेस सरकार अपने आगामी प्रोग्रैसिव पंजाब इन्वैस्टर्स समिट को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। क्या आप इसका भी विरोध कर रहे हैं?


हरीश रावत को भी कैप्टन का करारा जवाब, बोले पंजाब कांग्रेस का नुकसान हो चुका 
कै. अमरेंद्र सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को भी करारा जवाब दिया। रावत के हाल ही में दिए बयानों का जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा कि बंद करो धर्मनिरपेक्षता की बात करना। मत भूलो कि सिद्धू 14 साल भाजपा में रहने के बाद कांग्रेस में आया। नाना पटोले और रेवनाथ रेड्डी आर.एस.एस. नहीं तो कहां से आए? परगट सिंह 4 वर्ष तक अकाली दल के साथ थे। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ क्या कर रहे हो या आप यह कहना चाहते हो कि तथाकथित साम्प्रदायिक दलों के साथ में शामिल होना ठीक है, जब तक कांग्रेस के लिए उचित है। यह सरासर राजनीतिक अवसरवाद नहीं तो क्या है?

 


कैप्टन ने लिखा कि आज मेरे पर अकाली दल के साथ मिले होने का आरोप लगा रहे हो, जबकि मैंने 10 साल तक अकाली दल के खिलाफ केस लड़े, उसके बारे में क्या सोचते हो? उस पर 2017 से पंजाब में कांग्रेस हर चुनाव कैसे जीती? कैप्टन ने रावत को लिखा कि आपको डर है कि मैं पंजाब में कांग्रेस पार्टी के हितों का नुकसान करूंगा लेकिन सच्चाई यह है कि मुझ पर विश्वास न करके और नवजोत सिंह सिद्धू जैसेे अस्थिर व्यक्ति के हाथ में पंजाब कांग्रेस की कमान सौंप कर पार्टी खुद के हितों का पहले ही नुकसान कर चुकी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News