डेढ़ साल के बच्चे समेत 4 को कोरोना

Wednesday, May 27, 2020 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़ (पाल) : शहर में मंगलवार को चार लोगों में कोरोना कन्फर्म हुआ है। चारों मरीज बापृधाम के हैं। मरीजों में डेढ़ साल का बच्चा, 22 साल का युवक, 60 और 6 साल के दो पुरुष शामिल हैं। इसके साथ ही शहर में कुल मरीजों कौ संख्या 279 हो गई है। इनमें से 88 मरीज एक्टिव हैं, जबकि 4 की मौत अब तक हो चुकी है। 

 

बच्ची की मां समेत 2 की रिपोर्ट नैगेटिव 
रविवार को तीन दिन की नवजात बच्ची की पी.जी.आई. में कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद बच्ची की मां समेत 2 लोगों की सैंपलिंग की गई। सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। परिवार डड्डूमाजरा में रहता है, जबकि कुछ रिश्तेदार सैक्टर-38 में भी रहते हैं। सभी की टैस्टिंग की गई है।

 

100 की रिपोर्ट पैंडिंग
बापूधाम से मंगलवार को 32 लोगों की सैंपलिंग की गई। सभी के सैंपल टैस्ट के लिए भेज दिए गए हैं। फिलहाल 100 लोगों की रिपोर्ट अभी पैंडिंग है।

 

31 लोगों को किया डिस्चार्ज, घर लौटे
सैक्टर-22 सूद धर्मशाला से 31 कोरोना पॉजीटिव मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। सभी एसिम्पटोमैटिक थे। साथ ही कुछ मरीज़ पी.जी.आई. से डिस्चार्ज होने के बाद यहां अपना आइसोलेशन का वत पूरा कर रहे थे। सभी मरीज़ अपने घर चले गए।

 

बापूधाम में अब तक 203 मरीज
लॉकडाऊन खुलने और कर्फ्यू में रिलैसेशन मिलने के बाद से रोजाना ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। 24 अप्रैल को बापूधाम से पहला केस सामने आया था, जोकि अब ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुका है। अभी तक अकेले बापूधाम से 203 मरीज कन्फर्म हो चुके हैं। 


 

टैस्टिंग बढ़ाने के लिए किया शुक्रिया
प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने शहर के तीनों अस्पतालों का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि तीन दिन से बापूधाम में टैस्टिंग की सुविधा को बढ़ाया गया है। पी.जी.आई. ने अपने एस्पर्ट के साथ इंस्पैशन की, जिसके बाद उनके सुझावों पर गौर किया जा रहा है। 

  

pooja verma

Advertising