जिला रियासी के विस्थापितों में बांटी गई ‘620वें ट्रक की सामग्री’

10/05/2021 12:54:28 PM

नि:संदेह राष्ट्र में समस्याएं और भी हैं, लेकिन जो समस्याएं सीमावर्ती क्षेत्रों के जरूरतमंद लोगों की हैं उनके समाधान की अत्यंत एवं तुरंत आवश्यकता है, परंतु दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि सरकारें इन लोगों की सहायता नहीं कर रही हैं। इन जरूरतमंदों की मजबूरी को समझते हुए ही पंजाब केसरी समूह ने 22 वर्षों से सहायता के लिए एक राहत अभियान चला रखा है।

 

इसी कड़ी में गत दिवस 620वें ट्रक की राहत सामग्री वितरित 
की गई जो इंटरनैशनल एसोसिएशन ऑफ लायंस क्लब के चेयरमैन गुरदीप कंग, अविनाश सिक्का , डी.पी. जैन तथा अन्य दानी सज्जनों की ओर से भिजवाई गई थी। इस ट्रक में जरूरतमंद परिवारों के लिए राशन, कम्बल तथा बर्तन आदि थे। राहत वितरण समारोह का आयोजन जम्मू-कश्मीर के जिला रियासी में पूर्व विधायक बलदेव शर्मा की देखरेख में किया गया।

 

बलदेव शर्मा ने कहा कि अपना घर-बार छोड़कर शिविर में रहना कितना कठिन है यह केवल वही जानते हैं जो शिविर में रह रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता शिव शर्मा तथा डी.डी.सी. सदस्य राजेन्द्र मैंगी ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है तथा जो संस्थाएं जम्मू-कश्मीर के विस्थापितों की सहायता कर रही हैं, यह लोग उनके ऋणि रहेंगे। सरपंच रवि कुमार, मीनू शर्मा, डिम्पल सूरी तथा कांग्रेस नेत्री सोनिया जोशी ने भी अपने विचार व्यक्त किए, इस दौरान अंजू लूम्बा तथा पंकज सूरी भी उपस्थित थे।
(प्रस्तुति : वीरेन्द्र शर्मा)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News