शिकायतों का निपटारा संभव नहीं, चुनावों के बाद उम्मीदवारों को जाना पड़ेगा अदालत

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 11:33 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): 30 दिसम्बर को पंचायती चुनावों में उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र भरने के समय गड़बडिय़ों और अनियमितताओं के संबंध में मिली हजारों शिकायतों के निपटारे के लिए राज्य चुनाव आयोग बेबस दिखाई दे रहा है। इसका मुख्य कारण कमिशन के पास जरूरी व्यवस्था व स्टाफ की कमी होना है। नामांकन पत्र भरने का कार्य समाप्त हुए चाहे 2 दिन हो गए परंतु अभी कमिशन जिलों में उम्मीदवारों के संबंध में पूरे आंकड़े जुटाने में ही व्यस्त है।

 नामांकनों की जांच की पूरी जानकारी शुक्रवार देर शाम तक एकत्रित नहीं हो सकी। राज्य के चुनाव कमिशनर जगपाल सिंह संधू ने मीडिया से बातचीत में यह बात स्वीकार की है कि हजारों की गिनती में मिली शिकायतों में सबका निपटारा करना संभव नहीं होगा, जिस कारण उम्मीदवारों को बाद में अदालतों में चुनाव पटीशनें दायर करनी पड़ेंगी। 

मोगा जिले के डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस के तबादले के संबंध में उनके द्वारा दिए आदेशों पर अभी तक कार्रवाई न होने के संबंध में उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव द्वारा जवाब मिला है और इस जवाब में दोबारा टिप्पणी लिखकर कमिशन को फिर हिदायत भेजी है। उन्होंने बताया कि दो बी.डी.पी.ओ.  एक एस.डी.ओ. को मुअतल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News