हिमाचल सरकार ने ग्रेट खली का किया अपमान!

Wednesday, Sep 28, 2016 - 06:21 AM (IST)

चंडीगढ़: वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) रेसलर दलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली ने कहा है कि वह अपने राज्य हिमाचल प्रदेश में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए कुछ करने की चाहत रखते थे लेकिन राज्य सरकार से उन्हें कोई इस सम्बंध में कोई सहयोग नहीं मिला। खली से मंगलवार को यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में ‘मीट द प्रैस’ कार्यक्रम में जब यह सवाल किया गया कि क्या वह सिरमौर जिले स्थित उनके शिल्लई गांव या प्रदेश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी।


अंडरटेकर सहित कई को धूल चटाई 
खली ने कहा, मैंने लगभग 15 वर्ष तक अमरीका में डब्ल्यूडब्ल्यूई मुकाबलों में भाग लेकर अंडरटेकर सहित कई धुरंधरों को धूल चटाई लेकिन हिमाचल सरकार ने मेरे हौसले पस्त कर दिए। मैं तीन बार मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिला और उनके समक्ष राज्य में डब्ल्यूडब्ल्यूई को बढ़ावा देने का प्रस्ताव रखा लेकिन उनके उदासीन रवैये ने मुझे निराश किया। उन्होंने कहा, मैंने राज्य के अधिकारियों से भी इस खेल को बढ़ावा देने के लिए सम्पर्क किया और वे भी मुझे इस टालते रहे। सरकार और प्रशासन का रवैया बेहद निराशाजनक रहा। हताश होकर मैंने तय किया मैं अधिकारियों के चक्कर नहीं काटूंगा और अंतत: डब्ल्यूडब्ल्यूई अकादमी खोलने और इस खेल में युवाओं को आगे लाने के लिए पंजाब का रूख कर लिया। 


भारत के युवाओं से मिला समर्थन 
खली ने कहा, विदेश में रहते हुए भी मेरे मन में यह बात उठती थीं कि अपने देश जाकर इस खेल को बढ़ावा दूं। मैंने भारत में अपने दोस्तों से इस बारे में बात की लेकिन उनका सुझाव था कि मैं स्वदेश न लौटूं और वहां डब्ल्यूडब्ल्यूई मुकाबलों में भाग लेता और फिल्मों में काम करता हूं। उनकी दलील थीं भारत में मुझे इस खेल के लिए उपयुक्त माहौल नहीं मिलेगा लेकिन मैं कहना चाहते हूं कि देशवासियों विशेषकर युवाओं और डब्ल्यूडब्ल्यूई से मुझे जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

Advertising