चेतक कोर ने मनाया 46वां स्थापना दिवस

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 08:10 PM (IST)

बठिंडा : 01 जुलाई, 2024(संजय कुर्ल) :- चेतक कोर ने आज सैन्य स्टेशन में अपना 46वां स्थापना दिवस मनाया। चेतक कोर की स्थापना 1 जुलाई, 1979 को लेफ्टिनेंट जनरल एमएल तुली की कमान में की गई थी। अपनी स्थापना के पश्चात् चेतक कोर परिवर्तनों की श्रृंखला से होकर सामरिक और प्रशासनिक रूप में प्रभावी कोर के रूप में अपनी वर्तमान स्थिति तक पंहुचा है। इस अवसर पर मेजर जनरल  मनदीप सिंह गिल, चीफ ऑफ़ स्टाफ, चेतक कोर ने, अन्य अधिकारीयों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों और  सैनिको के साथ, वीरगति को प्राप्त हुए शहीदों, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए विभिन्न लड़ाइयों में अपने प्राणों की आहुति दी,  को योद्धा यादगार स्मारक में, पुष्पचक्र अर्पित किये।

 

 

युध्द के बदलते समीकरण में नवीनतम वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए चेतक कोर हमेशा से अग्रसर रहा  है। इस अवसर पर , मेजर जनरल  मनदीप सिंह गिल, चीफ ऑफ़ स्टाफ  ने कोर के सभी सैनिकों को अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पण और सेना के सर्वोच्च परम्पराओं को बनाये रखने के लिए भी प्रेरित किया ।

 

 

उन्होंने सभी सैनिकों से निस्वार्थ संकल्प और साहस की अनुभूति के साथ भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा,  साथ ही बहुमूल्य योगदान के लिए भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों का भी धन्यवाद् किया । उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों के बलिदान तथा उनके बहुमूल्य सेवाओं के लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि कोर सदैव उनकी सहायता के लिए हर संभव प्रयास करता रहेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjay Kurl

Related News