चंडीगढ़-मोहाली पुलिस की तरफ से किसानो पर पानी की बौछारें

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 02:49 PM (IST)

चंडीगढ़: किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की ओर से आज मांगों को लेकर चंडीगढ़ राज भवन का धिराव करने के लिए मोहाली से पैदल रोष मार्च किया गया। पुलिस ने चंडीगढ़ बेरिकैट्स करके किसानो को रोक लिया और पानी की बौछारे और हल्का लाठीचार्ज भी किया, जिससे सैकड़ो किसान घायल हो गए।  किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा मोहाली के आम साहब गुरुद्वारा से एक विशेष मार्च निकाला जा रहा था, दिन में सबसे बड़ी मांग यह थी के जो आर सी ई पी भारत सरकार के निजी और सरकारी नुकसान जो किसानों का होता है उसको रोकने के लिए तुरंत रद्द किया जाए। 

किसानों द्वारा चंडीगढ़ में किसानों की हो रही तबाही को रोकने के लिए जो के साथ केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के खिलाफ एक संघर्ष का ऐलान किया गया था जिसको लेकर आज वह यहां से कैप्टन, मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए चंडीगढ़ के राजभवन की तरफ बढ़ रहे थे वहीं पर चंडीगढ़ मोहाली के बॉर्डर पर किसानों को रोक लिया गया। इस दौरान उनके ऊपर वाटर चैनल का प्रयोग करते हुए पानी की बौछारें जिससे कई किसान जख्मी हो गए। कई किसानों को गंभीर रुप से चोटें भी आई हैं। जिसके चलते किसान वहीं पर पक्की सड़क पर गिर गए और उनको चोटे लगी है। 

PunjabKesari

किसानों द्वारा जो मुख्य मांगे हैं वह किसान मजदूर की कर्ज की माफी की जाए और जो कोई वादे किए थे किसानों को लेकर हो पूरे किए जाएं, स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट लागू की जाए फसलों के जो मूल्य है उम्र में बढ़ोतरी की जाए और गन्ने का भाव बढ़ाया जाए और चना सूप रोड पर जो किसानों का बकाया है वह भी दिया जाए और ऐसे ही जो आवाज करो को मालकी हक्क किए हुए हैं और उनका जरा बंद किया जाए जो ने जो धान की लड़ाई थी उसको भी 1 जून से शुरू करने का किसानों को हक दिया जाए और ऐसे बहुत सारी और भी मांगे हैं जिनमें बिजली अब तो है या18 को लागू करना भी जल जल से खेती ठेका बिल ऐसी कई बातें हैं जिन को लागू किया जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News