केजरीवाल ने दिल्ली के एक लाख जीरो बिल दिखाते हुए चन्नी को सिर्फ 1 हजार जीरो बिल दिखाने की दी चुनौती

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 11:19 AM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह)  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की मुफ्त बिजली स्कीम के तहत दिल्ली के एक लाख बिजली उपभोक्ताओं के जीरो बिजली बिल सबूत के रूप में पेश किए। केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि वह केवल एक हजार बिजली उपभोक्ताओं के जीरो कीमत के बिल पंजाब की जनता के समक्ष पेश करके दिखाएं। केजरीवाल ने यह बातें मोहाली में आयोजित एक जनसभा में कहीं। 

केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी केवल घोषणाएं करते हैं, उन पर अमल नहीं करते। अपनी खोखली मशहूरी के लिए चन्नी जगह-जगह पर सरकारी राशि खर्च कर विज्ञापन और बोर्ड तो खूब लगवा रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं करते। इस कारण ही बेरोजगार अध्यापक, मुलाजिम, किसान, व्यापारी, डॉक्टर, नर्सों समेत हर वर्ग धरने प्रदर्शन पर बैठा है। 

 

जनसभा के दौरान केजरीवाल ने पंजाब के लोगों की समस्याएं सुनी और उनके साथ अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि ‘‘दिल्ली के 50 लाख परिवारों में से 35 लाख परिवारों को बिजली मुफ्त मिलती है। इसका सबूत यह एक लाख बिजली बिल हैं, जिनमें जीरो बिल आने की जानकारी अंकित की गई है। अब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी केवल 1 हजार मुफ्त बिजली वाले बिल (दलित वर्ग के 200 यूनिट माफी के बिल छोडक़र) लोगों के समक्ष पेश करें, क्योंकि चन्नी ने भी पंजाब में मुफ्त बिजली बिल देने की घोषणा की है।’’

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों से जो-जो वायदे किए थे, वह सभी पूरे किए हैं। दिल्ली के स्कूल और शिक्षा व्यवस्था, बिजली मुफ्त और 24 घंटे सप्लाई, अच्छे अस्पताल और सस्ता इलाज आदि सब सुविधाएं दिल्ली वासियों को मिलती हैं। जबकि पंजाब में कांग्रेस व अकाली दल बादल ने लोगों को सुविधाएं देने के वादे तो बहुत किए थे लेकिन सरकार बनाकर उन्होंने लोगों को कोई सुविधा नहीं दी, बल्कि अपने ही महल बनाए हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि हम पंजाब के लोगों को वायदे नहीं, गारंटियां दी हैं। पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने पर सभी गारंटियां  जरूर पूरी की जाएंगी। 

‘आप’ सुप्रीमो ने पंजाब वासियों से अपील की है कि उन्होंने बार-बार कभी कांग्रेस कभी अकाली दल बादल की सरकारें बनाई लेकिन सरकारें चलाने वालों ने पंजाब और पंजाबियों को लूटा-पीटा है। इसलिए अब मौका आम आदमी पार्टी को दें, ताकि पंजाब में आम लोगों का राज स्थापित किया जा सके। 

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह पंजाब को सुधारने और संवारने के लिए मेहनत करें। एकजुटता के साथ चुनावों की तैयारी करें, क्योंकि सभी ने मिलकर पंजाब को खुशहाल पंजाब बनाना है। 

इससे पहले आप पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वर्ष 2017 के चुनाव के समय 129 पृष्ठों का चुनावी घोषणा पत्र जारी करके पंजाब वासियों से बहुत वादे किए थे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में से केवल 29 शब्द भी लागू नहीं किए। पांच वर्षों से पहले बठिंडा में अधिकार मांगने वालों को मारा पीटा जाता था, पिछले पौने पांच वर्षों में मुलाजिमों को पटियाला में मारा-पीटा जाता रहा और अब ढाई महीनों के दौरान मोरिंडा और खरड़ में पीटा जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramanjit Singh

Related News

Recommended News