CBSE NEET 2017: घोषित हुए परिणाम, पंजाब के नवदीप सिंह बने टॉपर

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 03:36 PM (IST)

चंडीगढ़ : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने आज नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET Result 2017) की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। जिन छात्रों ने परीक्षा दी ती वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

 

इसमें टॉप करना वाला नवदीप सिंह पंजाब के मुक्तसर से ताल्लुक रखता है। नवदीप यहां चंडीगढ़ में एलिक्श इंस्टीटियूट से पढ़ाई कर रहा था। गौरतलब है कि इस रिजल्ट पर रोक लगी हुई थी, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद CBSE ने शुक्रवार को रिजल्ट घोषित किया।

 

NEET 2017 का परिणाम घोषित कर दिया जिसमें पंजाब के नवदीप सिंह टॉपर रहे। नवदीप ने कुल 700 में से 697 अंक हासिल किये। पंजाब के तीन स्टूडेंट्स ने टॉप 25 में जगह बनाई है। इनमें नवदीप के बाद 8 वें नंबर पर पंजाब की निकिता गोयल, 10वें नंबर पर तनिश बंसल शामिल हैं।

 

परीक्षा के परिणाम सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा का रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल कर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके बाद अब क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स की काउन्सलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News