सिख श्रद्धालुओं की श्री हजूर साहिब से वापसी पर राजनीति न करें कैप्टन : एन.के. शर्मा

Thursday, Apr 23, 2020 - 11:43 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी) : शिरोमणि अकाली दल के खजांची व विधायक एन.के. शर्मा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नसीहत देते हुए कहा है कि ऐसे समय में सिख श्रद्धालुओं को हजूर साहिब से वापस लाने के मुद्दे पर राजनीति न करें। 

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सभी को पता है कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पिछले सप्ताह से लगातार महाराष्ट्र की सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय से संपर्क बना सिख श्रद्धालुओं की वापसी के लिए सभी कानूनी अड़चनें दूर करवाने में लगी हुई थी।  

विधायक एन.के. शर्मा ने एक और खुलासा किया कि हरसिमरत को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले ही यह कह दिया था कि श्रद्धालु अब पंजाब वापस जा सकते हैं। इसके बाद सभी श्रद्धालुओं ने स्वयं ही बसें किराए पर बुक करवा ली और डॉक्टर की टीमों को चैकअप के लिए बुला लिया। हैरानी है कि वहां के मुख्य सचिव ने अचानक जवाब दे दिया।

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री के साथ भी बात की। केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से श्रद्धालुओं को वापस भेजने के लिए मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के कार्यालय को हिदायत की। 

शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव की ओर से आज्ञा देने के बाद मुकर जाना भी बड़ी साजिश लगती है, क्योंकि पंजाब के मुख्य सचिव उनके बैचमेट हैं। इस कारण कैप्टन साहब को क्रैडिट देने के लिए राजनीति के कारण श्रद्धालुओं को दो-तीन दिन और परेशान होना पड़ा है।

Priyanka rana

Advertising