फूंक-फूंक कर कदम रख रहा सिद्धू दम्पति

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 02:11 AM (IST)

चंडीगढ़(सत्ती): राज्यसभा सीट से इस्तीफा देकर पंजाब की राजनीति में भूचाल लाने वाले पूर्व क्रिकेटर एवं अमृतसर से भाजपा के सांसद रहे नवजोत सिंह सिद्धू एवं उनकी पत्नी मुख्य संसदीय सचिव डा. नवजोत कौर सिद्धू फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। राज्यसभा में नामांकित होने के कुछ दिनों बाद क्रिकेटर सिद्धू के इस्तीफा देने के तुरंत बाद उनके आम आदमी पार्टी (आप) में जाने की जोरदार चर्चा चली। 

 
चौतरफा प्रतिक्रिया भी आई और यहां तक कि उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब में सरकार विरोधी बयान तक दे डाले लेकिन आखिर सिद्धू ने एक प्रैसवार्ता बुलाकर केवल इतना कहा कि वह पंजाब के हितों को तरजीह देते हैं इसलिए राज्यसभा सीट से इस्तीफा दिया। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्होंने भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया है। अटकलें लगती रही हैं कि आम आदमी पार्टी में सिद्धू मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर आएंगे। इसके बाद अभी तक स्थिति असमंजस में है। 
 
सभी राजनीतिक दल सिद्धू के फैसले पर विभिन्न तरह के बयान दे रहे हैं लेकिन राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू दम्पति चुप है। डा. नवजोत कौर सिद्धू के नजदीकी सूत्रों से पता चला है कि उन पर जल्द फैसला लेने का दबाव बना हुआ है। सूत्र बताते हैं कि इसी को लेकर कुछ दिन पहले डा. सिद्धू की उनके नजदीकी समर्थकों से अमृतसर में एक अहम मीटिंग भी हुई। 
 
सिद्धू समर्थकों में यह चर्चा भी रही कि वह शुक्रवार को कोई ठोस फैसला लेंगी और अपने पत्ते खोलेंगी लेकिन सूत्रों के मुताबिक किसी भी प्रकार का फैसला फिलहाल लेने का विचार त्याग दिया गया है। कुल मिलाकर सिद्धू दम्पति फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। यह माना जा रहा है कि यदि डा. नवजोत कौर सिद्धू अभी पार्टी छोड़ती हैं तो उनकी सीट खाली होगी। ऐसी स्थिति में यदि चुनाव होते हैं तो सीट सत्ता पक्ष की झोली में जाने का भय हैं जिससे डा. सिद्धू की लोकप्रियता में कमी आना संभव है। 
 
उल्लेखनीय है कि रमनजीत सिंह सिक्की के विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव में सत्ता पक्ष ने भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी। सूत्र बताते हैं कि ऐसी सभी परिस्थितियों को भांपते हुए फिलहाल सी.पी.एस. नवजोत कौर सिद्धू ने तुरंत किसी प्रकार का फैसला टाल दिया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News