CFSL की बिल्डिंग के नीचे मिला 140 फीट लंबा बंकर, देसी कट्टा समेत कई सामान बरामद

Friday, Nov 01, 2019 - 11:49 AM (IST)

चंडीगढ़(भागवत) : सैक्टर-36 स्थित सी.एफ.एस.एल. के साइंटिस्ट उस समय हैरत में रह गए जब उन्होंने अपने दफ्तर के मैन गेट के ठीक नीचे बंकर देखे। जिससे बिल्डिंग में हड़कंप मच गया। यह बंकर कई गटरों को आपस में जोड़कर बनाया गया है।

जो कि 72 फीट चौड़ा और 140 फीट लंबा था। बंकर से काफी मात्रा में खाने-पीने के साथ अन्य सामग्री भी बरामद हुई हैं। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पब्लिक हेल्थ के कर्मियों ने जे.सी.बी. से खुदाई शुरू की।

इसमें कमरे के हिसाब से सात से आठ कमरे भी थे। इस बंकर को देखकर ऐसा महसूस हुआ जैसे कि लोग यहाँ चुपचाप कई सालों से रह रहे थे। यहां रहने वाले संदिग्ध आरोपी तो फरार हो गए, लेकिन उनका सामान जब्त कर लिया गया। बंकर में नीचे सी.एफ.एस.एल. के डॉक्यूमेंट्स और रजिस्टर आदि भी बरामद हुए हैं।

बंकर को देखकर हर कोई हैरान :
बंकर को देखकर हर काेई हैरान हो गया कि जमीन के नीचे ये कौन से लोग रहते थे। इनका मकसद क्या था। आज तक इन्हें क्यों नहीं देखा गया।

इतनी सुरक्षा के दायरे के बीच ये लोग अपना आशियाना बेधड़क कैसे बना पाए। इतना सामान कैसे अंदर ले गए और कैसे बंकर बनाया? यह सब प्रश्न हर व्यक्ति की जेहन में घूम रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।   

यह सब मिला बंकर में :
बंकर में महिलाओं के सजने संवरे का सामान, मोबाइल फोन, चाकू, हथाैड़ा, पेचकस, आर्टिफिशियल गहने, बर्तन, चूल्हा, छर्रे वाली गन, नए कपड़े, खाने का सामान, आटा, घी, सरसों का तेल, बादाम, कंबल, रजाई, फोल्डिंग बेड, बोर्नवीटा, दूध के पैकेट, आलू, शराब की बोतलें, मिनरल वाॅटर की बोतलें, बिस्किट के पैकेट, टेबल, कुर्सी, और सी.एफ.एस.एल. का चॉबी डिपाॅजिट रजिस्टर व एक एजेंसी की स्टैंप तक बरामद हुई है।

Priyanka rana

Advertising