भाजपा ने पटियाला में विशाल रैली करके लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 02:41 PM (IST)

पटियाला (राजेश, अत्री): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर पंजाब भाजपा ने पटियाला की अनाज मंडी में विशाल रैली की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, भाजपा पंजाब के प्रधान अश्विनी शर्मा और उपप्रधान जयइंद्र कौर के नेतृत्व में पटियाला में एक प्रभावशाली रैली के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाते हुए भाजपा को पटियाला हलके के लोगों की ओर से समर्थन मिला। रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि मैंने कहीं पढ़ा है कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार नैशनल हैल्थ मिशन (एन.एच.एम.) के अंतर्गत फंडों को रोकने के मामले पर केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए विधानसभा का विशेष सैशन बुलाने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार झूठ और गलत जानकारी फैला रही है इसलिए मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी के विपरीत भाजपा स्वास्थ्य के मुद्दे पर कभी भी राजनीति नहीं करती है। उन्होंने कहा कि देश भर के साथ ही पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों में चलाए जा रहे स्वास्थ्य केंद्र अधिकतर केंद्रीय फंडों से चलाए जा रहे थे परंतु आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रसिद्धी के लिए इनका नाम बदलकर ‘आम आदमी क्लीनिक’ रख दिया जो नियमों के विरुद्ध है और बार-बार चेतावनियों के बावजूद पंजाब सरकार नियम का पालन नहीं कर रही थी जिस कारण केंद्र को पंजाब में यह स्कीम बंद करनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि इस विशाल रैली में पटियाला के लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जन-समर्थक नीतियों से प्रभावित होकर लोग आगामी लोकसभा चुनाव में स्पष्ट रूप से अपना वोट और समर्थन भाजपा को देने जा रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए पंजाब भाजपा के प्रधान अश्विनी शर्मा ने कहा कि पंजाब अपनी बहादुरी और अपने खिलाडिय़ों के लिए जाना जाता था परंतु अफसोस की बात है कि आजकल पंजाब नशे के लिए जाना जाता है। क्या आप सोचते हो कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पंजाब को नशे के इस दलदल से निकाल सकती है? उन्होंने कहा कि केवल नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ही पंजाब के फिर अच्छे दिन ला सकती है।

भगवंत मान ने जब से पंजाब की बागडोर संभाली है, तब से पंजाब को गैंगस्टरों और अपराधियों ने अपने कब्जे में ले लिया है इसलिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प है। भाजपा पंजाब की उप प्रधान जयइंद्र कौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अधिक सिख कौम के लिए किसी अन्य प्रधानमंत्री ने काम नहीं किया है। 84 के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने, श्री गुरु नानक देव जी के 558वें प्रकाश पर्व के महान समागमों, साहिबजादों की शहीदी को ‘बाल दिवस’ के रूप में मनाने, श्री गुरु तेग बहादुर जी का प्रकाश पर्व लाल किले पर मनाने और करतारपुर का रास्ता खोलकर सिखों की सबसे बड़ी मांग पूरी करना सिखों के प्रति प्रधानमंत्री के प्रेम और सत्कार के प्रत्यक्ष उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पटियाला के लिए एक भी नया प्रोजैक्ट नहीं ला सकी है बल्कि जब भी भगवंत मान पटियाला आते हैं तो वह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से पहले ही शुरू किए प्रोजैक्टों का उद्घाटन करने ही आते हैं और वह फिर भी कहते हैं कि कैप्टन परिवार ने शहर के लिए कुछ नहीं किया। इस अवसर पर डा. महेन्द्र सिंह, दयाल सिंह सोढी, परमिन्द्र सिंह बराड़, पंजाब भाजपा युवा मोर्चा के प्रधान कंवरवीर सिंह टोहड़ा, सुखविन्द्र कौर नौलखा, के.के. मल्होत्रा, सुरजीत सिंह गढ़ी, हरमेश गोयल, हरमेश गोयल डकाला, पूर्व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के अलावा समूची लीडरशिप उपस्थित थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News