बच्चे के जन्मदिन पर पुलिस ने घर पर केक पहुंचा दिया सरप्राइज

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 01:46 PM (IST)

मोहाली (राणा) : कोरोना माहमारी के इस काल में पुलिस की खाकी वर्दी ने देश भर में कई सामाजिक मिसालें कायम की हैं। ऐसी ही एक मिसाल मोहाली के सैक्टर-69 में जिला पुलिस ने की। मेहराब नामक बच्चे का दूसरा जन्मदिन मनाने के लिए पुलिस केक और बर्थडे सेलिब्रेशन का सामान ले मकान नंबर -1609 में पहुंचे। यह सरप्राइज मेहराब के लिए ही नहीं उसकी मां डॉ. जगदीप कौर के लिए भी था। जो खुद कोरोना वारियर हैं। 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मेहराब का जन्मदिन मनाया गया। परिवार ने इसे यादगार पल बताते हुए पुलिस पार्टी व समाज सेवियों का शुक्रिया अदा किया है। सैक्टर-69 के मकान नंबर-1609 में जसप्रीत सिंह अपने माता-पिता, पत्नी व बच्चों के साथ रहते हैं। एक प्राइवेट डैंटल कंपनी में कार्यरत जसप्रीत सिंह के बेटे मेहराब का दूसरा जन्मदिन 2 मई को था। 

मेहराब की मां डॉ. जगदीप कौर नैशनल हैल्थ मिशन में असिस्टेंट प्रोग्राम ऑफिसर हैं। मासूम बच्चा लॉकडाउन के चलते जन्मदिन न मना पाने की हताशा को नहीं समझ पा रहा था। पूरा परिवार मेहराब के दूसरे जन्मदिन का साल भर से इंतजार कर रहा था। अब सभी हताश थे। जसप्रीत सिंह ने पुलिस हैल्पलाइन पर फोन कर पूरी स्थिति बताई, तो पुलिस ने समाज सेवियों को साथ ले मेहराब का सरप्राइज जन्मदिन प्लान किया। 

इसकी जिम्मेदारी सैक्टर-69 के पास तैनात ईको 16 पी.सी.आर. पार्टी को दी गई। पी.सी.आर. पार्टी ने पूरा प्लान तैयार कर पिता जसप्रीत सिंह को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर में ईको 16 पी.सी.आर. पार्टी के पुलिस समाज सेवियों को साथ मेहराब के घर पहुंच गए। सभी के हाथों में गुब्बारे थे। 

पी.सी.आर. में तैनात दलजीत सिंह ने जब बैल बजाई तो मेहराब को गोद में उठाए जसप्रीत सिंह गेट पर आए। उदास मेहराब पुलिस के हाथ मेें केक व बर्थडे सेलिब्रेशन का सामान देख खिल उठा। मेहराब की मां डॉ. जगदीप कौर के लिए भी यह एक सरप्राइज था। दादा-दादी भी हैरान थे और पड़ोसी भी। सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मेहराब का यादगार जन्मदिन मनाया।

मेहराब की मां डॉ. जगदीप कौर ने कहा कि अपने बेटे का दूसरा जन्मदिन इस कोरोना काल में उनके लिए यादगार बन गया। मेहराब के दादा-दादी भी इस सरप्राइज से बहुत खुश हुए। उन्होंने भी पुलिस व समाज सेवियों का शुक्रिया अदा किया। मेहराब ने पुलिस को एक सुंदर थैंक्स कार्ड रिर्टन गिफ्ट के तौर पर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News