बेहतर और सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्राथमिकता : सिद्धू

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 02:07 PM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा) : पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि हर वर्ग को बेहतर व सस्ती स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना कैप्टन सरकार और उनकी प्राथमिकता है। इसे ध्यान में रख पहली जुलाई से ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ लागू की जा रही है जिसके तहत हर परिवार को 5 लाख रुपए की कैशलैस चिकित्सा सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध होगी।

वह मोहाली फेज-10 में एम.आई.जी./एल.आई.जी. फ्लैट्स ग्माडा कालोनी की चारदीवारी और प्रस्तावित पार्क के उद्घाटन के पश्चात क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा तीसरी बार विश्चास जताने के बाद उन्हें सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला और पुराने विभाग में बेहतर कार्य के बाद प्रोमोशन के रूप में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे उनका उत्तरदायित्व और भी बढ़ गया है।  

सिद्धू ने कहा कि वर्ष 2015 में नगर निगम चुनाव के पश्चात कांग्रेस ने मेयर के चुनाव में सहयोग प्रदान कर कुलवंत सिंह को मेयर बनवाया था लेकिन कुछ समय बाद सुखबीर की गोदी में बैठ जाने के चलते विकास कार्य प्रभावित होने शुरू हो गए थे लेकिन कांग्रेस सरकार बनने के बाद फिर पटरी पर आ गए हैं। 

इससे पहले कांगेसी नेता नरपिंद्र सिंह रंगी ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें स्वास्थ्य व परिवार कल्याण जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने सैक्टर में डिस्पैंसरी खोले जाने तथा पेयजल सप्लाई में बदबू की लोगों की शिकायतों को भी मंत्री के ध्यान में लाया। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद कुलविंद्र कौर रंगी ने वार्ड के विकास में सिद्धू द्वारा किए जा रहे सहयोग व मार्गदर्शन के लिए उनका आभार प्रकट किया।

मोहाली मैडीकल कालेज की स्थापना का कार्य प्रगति पर :
मंत्री ने कहा कि मोहाली मैडीकल कालेज की स्थापना का कार्य प्रगति पर है तथा प्रयास होगा कि इसी सत्र से कक्षाएं शुरू हो जाएं। मैडीकल कालेज भवन के स्थाई निर्माण तक कक्षाएं पंजाब हैल्थ कार्पोरेशन कार्यालय भवन में शुरू करने का निर्णय लिया गया है तथा कार्पोरेशन के कार्यालय को पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड भवन में शिफ्ट किया जाएगा। 

सिद्धू ने कहा कि मैडीकल कालेज के साथ 300 बिस्तरों का अस्पताल अटैच होगा। सिविल अस्पताल को चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नजदीक शिफ्ट करने का प्रस्ताव है। सिद्धू ने कहा कि कालोनी की चारदीवारी के निर्माण व पार्क विकसित होने से स्थानीय लोगों की काफी समय से लंबित मांग पूरी होगी। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी इसकी अहम भूमिका रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News