14 लाख कैश समेत ए.टी.एम. बोलैरो में बांध ले गए, निशान के सहारे लुटेरों तक पहुंची पुलिस

Wednesday, Oct 21, 2020 - 01:26 AM (IST)

जीरकपुर, (गुरप्रीत) : वी.आई.पी. रोड पर स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के ए.टी.एम. को ही लुटेरे उखाडक़र ले गए। ए.टी.एम. में 14 लाख कैश था। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए कुछ ही घंटों बाद ए.टी.एम. मशीन समेत एक लुटेरे को काबू कर लिया, जबकि उनके तीन साथी फरार हो गए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से एक एयरगन, पिस्टल समेत अन्य तेजधार हथियार, हथौड़ी आदि बरामद की है। 

 


एस.पी. देहाती रवजोत ङ्क्षसह ने बताया कि सवित्री हाईट्स-2 के निकट स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के ए.टी.एम. को चार लुटेरे मंगलवार तडक़े साढ़े चार बजे के लगभग उखाडक़र एक महिंद्रा बोलैरो गाड़ी में ले गए। घटना की सूचना बैंक के पास स्थित एक ढाबे वाले ने पटियाला रोड पर अपने एक साथी कर्मी को दी जिसने वहां ड्यूटी पर तैनात हैड कांस्टेबल दीपचंद को सूचना दी। दीपचंद ने तुंरत इसकी जानकारी एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर राजपाल ङ्क्षसह गिल को दी। घटना की जैसे ही सूचना एस.एच.ओ. को मिली वह तुंरत हरकत में आए व पुलिस पार्टी समेत जीरकपुर-पटियाला रोड पर पहुंचे व छानबीन शुरू की। 
ए.टी.एम. को सुनसान जगह पर ले जाकर की तोडऩे की कोशिश
पटियाला रोड से ए.टी.एम. को घसीटते हुए लुटेरे एक सुनसान जगह पर ले गए, जहां पर उन्होंने ए.टी.एम. को तोडऩे की कोशिश की। पुलिस ने सडक़ पर घसीटने के निशान देखे व पीछा करते हुए पुलिस गांव रामगढ़ भुडा के क्षेत्र में उस सुनसान जगह पर पहुंची जहां लुटेरे ए.टी.एम. को तोडऩे की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने एक आरोपी को काबू कर लिया, जबकि तीन फरार हो गए। पुलिस ने मौके से ए.टी.एम. मशीन व लूट में इस्तेमाल की गई महिंद्रा बोलैरो गाड़ी को भी बरामद कर लिया।  बैंक और ए.टी.एम. में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज फिलहाल पुलिस को नहीं मिली है। बैंक द्वारा फुटेज जल्द पुलिस को मुहैया करवाई जाएगी। 

यू-ट्यूब से लिया आइडिया
रवजोत ने बताया कि काबू किए आरोपी की पहचान अनमोल अरोड़ा निवासी 126 ए जरनैल एनक्लेव फेज-1 बैंक साइड लक्की ढाबा, भबात रोड जीरकपुर के रूप में हुई है। उसने पूछताछ में बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए उसके साथ अभिषेक कटियाल निवासी हिल व्यू एनक्लेव ढकौली, दीपक शर्मा निवासी गांव दफरपुर, गुरप्रीत सिंह उर्फ टिंकू निवासी गांव देवी नगर सैक्टर-3 पंचकूला शामिल थे। ये सभी मौके से फरार हैं जिसकी पुलिस तलाश में विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। आरोपियों को इस वारदात को अंजाम देने का आइडिया यू-ट्यूब में देखकर आया, जिसके बाद सभी ने मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की पूरी योजना बनाई। 
 

ashwani

Advertising