मंत्री ने फहराया उल्टा तिरंगा, दो पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2015 - 04:51 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क और राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को आज उस समय शर्मिंदगी झेलनी पड़ी, जब यहां एक स्वतंत्रता दिवस समारोह में उन्होंने उल्टा तिरंगा फहरा दिया। इस सिलसिले में जहां दो पुलिसकर्मी निलंबित कर दिये गये हैं, वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से जबाव तलब किया गया है। 

यह घटना गुरुनानक स्टेडियम में हुई, जहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में मजीठिया मुख्य अतिथि थे। ध्वजारोहण करने और उपस्थित लोगों को संबोधित करने के बाद जैसे ही वह अपनी सीट पर आकर बैठे, वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने उन्हें बताया कि ध्वज उल्टा फहराया गया है। इस पर उन्हें जहां इस घटना पर शर्मिंदगी महसूस हुई ,वहीं इस गलती के लिये जिम्मेदार अधिकारियों पर वह तमतमा उठे।
 
 उन्होंने तत्काल अधिकारियों को गलती ठीक करने तथा मामले की जांच करने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये। अमृतसर के पुलिस आयुक्त जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि प्रारंभिक जांच में एक निरीक्षक और एक सहायक उप निरीक्षक को इस घटना के लिये जिम्मेदार पाया गया है तथा इन दोनों को निलंबित कर दिया गया है।  इस बीच पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) से भी इस घटना के लिये जबाव तलब किया गया है।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News