जहां पकड़ा गया था जासूस कबूतर वहीं हुआ भयानक आतंकी हमला

Wednesday, Jul 29, 2015 - 04:59 PM (IST)

नई दिल्ली:  पंजाब के जिस इलाके में सोमवार को भयानक आतंकी हमला हुआ, उसी से सटे इलाके में ठीक दो माह पहले पाकिस्तान से आए संदिग्ध जासूस कबूतर को पकड़ा था। पुलिस ने दावा किया था कि कबूतर के पंखों पर उर्दू में नरोवाल का जिक्र है। सोमवार को पंजाब पुलिस की स्वैट टीम की कार्रवाई में मारे गए तीनों आतंकवादियों के भी सीमा के उस पार नरोवाल का बाशिंदा होने की बात आ रही है। 

27 मई को पठानकोट के मनवाल गांव में एक बच्चे ने अपने घर की छत पर एक संदिग्ध कबूतर देखा था, जिसकी पूंछ पर उर्दू में कुछ लिखा था। ये गांव भारत-पाक सीमा से महज दो-ढाई मील पीछे है। सीमा के उस पार पाक का जिला नरोवाल है।

पुलिस ने कबूतर को हिरासत में लेकर रोजनामचे में ..सस्पेक्टेड स्पाई...दर्ज कर लिया था। बाद में पढ़वाया गया तो पंख पर तहसील शकरगढ़ जिला नरोवाल का फोन नंबर लिखा मिला। इससे पुलिस के कान खड़े हो गए और उन्होंने उसका एक्सरे कराने के साथ ही बीएसएफ को खबर दी थी। बाद में कबूतर को देखरेख के लिए एक शख्स के हवाले कर दिया गया। 

ठीक दो माह बाद, 27 जुलाई की सुबह तीन आतंकियों ने जब दीनानगर थाने पर हमला किया तभी से इंटेलिजेंस इनपुट आने लगे थे कि आतंकियों का संबंध नरोवाल से है। बाद में जब मुठभेड़ खत्म हुई तब पुलिस ने दावा किया कि तीनों आतंकी पाक स्थित नरोवाल के थे और वहीं से हमले के लिए चले थे।

Advertising