गुरदासपुर: दीनानगर पुलिस स्टेशन में एक बार फिर हुआ बम धमाका

Tuesday, Jul 28, 2015 - 04:09 PM (IST)

गुरदासपुर: गुरदासपुर के दीनानगर पुलिस स्टेशन में एक बार फिर बम धमाका होने से इलाके में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट आतंकवादियों की तरफ से इस्तेमाल किए गए बम से हुआ है। धमाके के आवाज से हैंड ग्रेनेड के फटने की आशंका जाहिर की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, यह धमाका दीनानगर थाने के निकट खाली पड़े उसी मकान में हुआ है जिसमें सोमवार को आतंकियों ने कब्जा कर लिया था। हालांकि अभी तक किसी के भी हाताहात होनें की खबर नहीं मिली है।

वहीं, गुरदासपुर साइट से पंजाब पुलिस बम निरोधक दस्ते ने 8 जिंदा ग्रेनेड बरामद किए है जबकि एक ग्रेनेड डिफ्यूज कर दिया गया है। आशंका जाहिर की जा रही है कि आतंकियों ने मुठभेड़ के दौरान किसी ग्रेनेड के पिन को हटा दिया होगा, जो किन्हीं कारणों से नहीं फटा। जांच में सुरक्षा बल ग्रेनेड को ट्रेस नहीं कर पाए होंगे और बहुत संभव है कि यही छूटा ग्रेनेड बम आज फटा है।

गौरतलब है कि सोमवार सुबह आतंकियों ने गुरदासपुर में जम्मू जा रही एक बस पर फायरिंग की थी, वहीं बाद में उन्होंने दीनानगर थाने के निकट एक खाली पड़े मकान को अपने कब्जे में ले लिया था। 12 घंटे तक चली इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। इस हमले में एसपी डिटेक्टि‍व बलजीत सिंह समेत 10 लोगों की मौत हो गई। 

उधर, गुरदासपुर आतंकी हमले की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लश्कर ए तैयबा के तीनों संदिग्ध आतंकवादियों ने पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बामियाल गांव के जरिए प्रवेश किया था। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले लश्कर आतंकियों ने सेना की वर्दी पहनकर गुरदासपुर थाने में घुसपैठ की थी। 

Advertising