गुरदासपुर में आतंकी ऑपरेशन खत्म, थाने में लगे ''बोले सो निहाल'' के नारें

Tuesday, Jul 28, 2015 - 01:59 AM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर थाने में सुबह पांच बजे से पुलिस और आतंकियों में चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद लोगों ने ''बोले सो निहाल'' के नारे लगाएं। फिलहाल थाने में सर्च अभिायन जारी है। इस आतंकवादी हमले में लगभग 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। 

बता दें कि सुबह आतंकवादी सेना की वर्दी में एक ढाबा मालिक की हत्या कर उसकी कार में दीनापुर पहुंचे और यहां बस स्टैंड पर जम्मू जाने वाली बस पर गोलीबारी करने के बाद थाने का रुख किया, जहां से वे निरंतर गोलीबारी करते रहे। सुरक्षा बल बाहर से उनका मुकाबला कर रहे थे।

दोनों ओर से जारी गोलीबारी में पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह शहीद भी हो गए। उन्हें मुठभेड़ के दौरान गोली लगी, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे और अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

अन्य मृतकों में होमगार्ड के तीन जवान और दो अन्य नागरिक शामिल हैं। होमगार्ड के तीनों जवान थाने के भीतर थे, जब आतंकवादी उसमें घुसे। माना जा रहा है कि आतंकवादी पाकिस्तान सीमा की ओर से आए हैं। पंजाब में गुरदासपुर जिले का दीनानगर शहर जम्मू एवं कश्मीर की सीमा से सटा है और यह भारत-पाकिस्तान सीमा से भी कुछ ही दूरी पर है।

Advertising