Watch Pics: इटली से भारत आर्इ इस महिला के साथ हुआ बड़ा ''चमत्कार''

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2015 - 11:24 AM (IST)

चंडीगढ़/होशियारपुर: इटली जैसे देश में इतने माहिर डॉक्टरों ने जब एक महिला का इलाज करते समय हाथ खड़े कर दिए तो पंजाब के डॉक्टरों ने वह कर दिखाया, जो इस महिला के लिए किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं था। 

दरअसल, इटली की रहने वाली महिला सरनजीत कौर चलने से असमर्थ हो गई और इटली के सभी डॉक्टरों ने उसे जवाब दे दिया तो उक्त महिला मोहाली में आ गई, जहां डॉक्टरों ने उसे चलने योग्य बना दिया। 150 किलो वजन की सरनजीत कौर पिछले 6 माह से चल नहीं पा रही थी क्योंकि उसके दोनों घुटनों में दिक्कत थी। इटली के डाक्टरों ने सरनजीत को यह तक कह दिया कि वह अब कभी चल नहीं सकेगी। 

सरनजीत ने हिम्मत नहीं हारी और वह मोहाली के एक प्राईवेट अस्पताल में आ गई, जहां उसका "नी रिप्लेसमेंट'' ऑपरेशन किया । ऑपरेशन के 3 दिनों बाद ही सरनजीत ने अपने पैरों पर चलना शुरू कर दिया। सरनजीत का ऑपरेशन करीब अढाई घंटे तक चला, जो कि आसान नहीं था क्योंकि 150 किलो वजन काफी ज़्यादा था, जिस कारण इटली के डाक्टरों ने भी सरनजीत का इलाज करने से इंकार कर दिया था। 

अब सरनजीत का कहना है कि उसे खुशी है कि वह धीरे -धीरे चलने लगी है। उसने बताया कि वह मूल रूप में पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली है लेकिन पिछले 15 सालों से उसका परिवार इटली में रह रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News