बाजारों में घटिया बेस वाली टाइलें डैमेज, 50 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2015 - 10:08 AM (IST)

जालंधर: शहर के पुराने बाजारों में करीब तीन साल पहले लगाई गईं इंटरलाकिंग टाइलें घटिया बेस की वजह से डैमेज हो गई हैं। जानकारी के अनुसार पचास लाख की लागत लगी हुई थी।

अब लगभग इतनी ही लागत से फिर से सीसी फ्लोरिंग करने की योजना पर काम हो रहा है। बाजारों में अंडरग्राउंड सीवरेज नहीं है। जहां भी ओपन ड्रेन ब्लाक हो रही है, उसका पानी खराब टाइलों में रिसकर सीलन की परत बना चुका है। 

मीडिया से बात करते शॉपकीपर्स ने कहा कि जब टाइलें लग गई थीं तो इनके बेस में रेत कम थी, निगम अफसरों को कहा भी था लेकिन कोई असर नहीं हुआ। बाजारों में यूं तो करीब 1 करोड़ रुपया इन पर खर्च हुआ था लेकिन जिस इलाके में ट्रैफिक अधिक है और लोड उठाने के मुकाबले बेस कमजोर, वहां हालत खराब है। रस्ता मोहल्ला, पंज पीर, अटारी बाजार, चौक सूदां में टाइलें खराब हो गई हैं। वो भी अढ़ाई-तीन साल में। जबकि सीसी फ्लोरिंग 6-7 साल चलती है। दूनगर निगम की दलील है कि बार-बार सड़कें उखाड़नी पड़ती है, सीवरेज डालने के लिए। यह टाइलें रिप्लेस की जा सकती हैं। लेकिन घटिया मटीरियल के कारण ऐसा नहीं हुआ। 

इंटरलाकिंग टाइलें रिप्लेस की जाएंगी। इनकी जगह सीसी फ्लोरिंग करवाएंगे। रस्ता मोहल्ला के लिए 19 लाख रुपए का एस्टीमेट बना है। चौक कादे शाह में टाइलें हटाकर 20 लाख से सीसी फ्लोरिंग का प्रस्ताव है। पंज पीर बाजार में भी टाइलें हटाकर सीसी फ्लोरिंग करवाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News