मजदूर ने की आत्मदाह की कोशिश

Tuesday, Jul 07, 2015 - 01:23 AM (IST)

घनौर(मुलतानी): गांव कबूलपुर के सग्गू इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नामक डेयरी फार्म पर एक मजदूर ने अपने आप को आग लगा कर आत्मदाह करने की कोशिश की जिसे सरकारी अस्पताल राजपुरा में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टर ने उसे चंडीगढ़ के अस्पताल में रैफर कर दिया। पीड़ित मजदूर का डेयरी फार्म के मैनेजर के साथ पैसों के लेन-देन का कोई मामला बताया जा रहा है।
 
जानकारी के अनुसार देवी दयाल निवासी गांव कामी कलां पिछले करीब 3-4 महीने से सग्गू इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नामक डेयरी फार्म पर चारा और भूसा आदि सप्लाई करता था और डेयरी वाले उसे भूसा के कथित बकाया पैसे नहीं दे रहे थे। आज दोपहर भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के करीब 20 नेताओं को साथ लेकर उक्त मजदूर पैसे लेने डेयरी फार्म पहुंचा। जहां डेयरी मैनेजर सरवण कुमार गुप्ता के साथ किसान नेताओं की बातचीत हुई और मैनेजर ने किसान नेताओं की हाजिरी में कहा कि वह उक्त मजदूर को बनती पूरी पेमैंट कर चुके हैं। 
 
जिस संबंधित उनका शंभू थाने में समझौता भी हो चुका है। मैनेजर ने पीड़ित मजदूर पर कथित चारा कम तोलने के आरोप भी लगाए। 
दूसरी तरफ पीड़ित मजदूर मार्च महीने के 17 दिनों की रहती पेमैंट की मांग कर रहा था। अभी दोनों पक्षों में बातचीत चल ही रही थी कि मजदूर देवी दयाल ने बाहर आ कर अचानक अपने आप को आग लगा ली।
 
इस संबंधित डेयरी फार्म के मैनेजर सरवण कुमार गुप्ता ने कहा कि वह देवी दयाल को शंभू थाने में 1 जुलाई को पूरी पेमैंट कर चुके हैं जिस संबंधी देवी दयाल के दस्तखत भी हुए थे। आज वह बिना वजह बकाया पेमैंट के आरोप लगा रहा था। थाना शंभू के इंचार्ज मोहेन्द्र सिंह ने कहा कि वह मामले की बारीकी के साथ जांच करके कार्रवाई करेंगे।
 
Advertising