युवक आत्महत्या मामला, परिजनों ने मुख्य मार्ग पर शव रखकर लगाया जाम

Sunday, Jul 05, 2015 - 11:54 PM (IST)

जलालाबाद (गुलशन, मिक्की) : पैसे के लेन-देन को लेकर मानसिक तौर पर परेशान होकर गत दिवस बस्ती भगवानपुरा में युवक द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने के बाद आज मृतक के परिजनों द्वारा नगर कौंसिल बस स्टैंड पर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया गया। 
 
मृतक के परिजनों व अन्यों ने पहले नगर थाना के समक्ष धरना दिया व बाद में प्रदर्शनकारी बस स्टैंड पर पहुंचे जहां उन्होंने मृतक गगनदीप के शव को सड़क के बीचों-बीच मुख्य मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया तथा पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की।
 
मृतक के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपियों की ओर से गगनदीप को गत काफी लंबे समय से पैसे को लेकर परेशान किया जा रहा था जिस कारण मानसिक तौर पर परेशान होकर गगनदीप को आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की लचर कार्यशैली के चलते उन्हें मृतक को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरने को विवश होना पड़ा है।
 
 उधर, मुख्य मार्ग पर जाम के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग जाने के कारण अपने गंतव्य की ओर जाने वाले राहगीरों को गर्मी के मौसम में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मृतक के परिजनों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए नगर थाना के सब इंस्पैक्टर लेख राज पुलिस पार्टी सहित धरने पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिलाया।
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में बिशंबर दास व राकेश गगनेजा के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है। पुलिस प्रशासन की दलीलों का प्रदर्शनकारियों पर कोई असर नहीं हुआ व मृतक के परिजन सिविल प्रशासन से कार्रवाई का भरोसा मिलने तक अपनी मांग पर अड़े रहे। मामला सुलझाने के लिए सिविल प्रशासन को बाद में दखलअंदाजी करनी पड़ी। 
 
मौके पर पहुंचे नगराधीश अविकेश गुप्ता ने गगनदीप की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए प्रदर्शनकारियों को आरोपियों की शीघ्र धरपकड़ कर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिलाया जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। 
Advertising