मनप्रीत आएं तो स्वागत, जगमीत मन मजबूत करें: कैप्टन

Friday, Jul 03, 2015 - 09:36 AM (IST)

जालंधर(धवन): पूर्व मुख्यमंत्री व लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के उप नेता कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पीपुल्स पार्टी के नेता मनप्रीत बादल अगर कांग्रेस में आते हैं तो उनका स्वागत है, क्योंकि इससे पार्टी मजबूत होगी। 

उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि मनप्रीत कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं या नहीं पर वह दिल्ली में कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात अवश्य करते रहते हैं। कैप्टन आज यहां चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

जगमीत बराड़ की कांग्रेस में घर वापसी के सवाल पर श्री अमरेन्द्र ने कहा कि जगमीत को पहले अपनी मनोस्थिति मजबूत करनी चाहिए। पहले उनके भाजपा में जाने तथा फिर आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं चली थीं। वह जगमीत के खिलाफ नहीं हैं। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तानाशाह बताते हुए कहा कि वह फैसले लेते हुए अपने मंत्रियों को भी भरोसे में नहीं लेते हैं। उन्होंने पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण अडवानी द्वारा देश के पुन: आपात्काल की तरफ जाने संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अडवानी ने इशारा मोदी की तरफ किया था। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अकाली दल पर आरोप लगाते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून में मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे संशोधन में अकाली दल की सहमति है। अकाली दल का अपना कोई स्टैंड नहीं है। यह पूछे जाने पर कि 2017 के चुनावों में कौन से मुद्दे हावी रहेंगे, उन्होंने कहा कि ड्रग्स, बेरोजगारी तथा अकाली-भाजपा सरकार की हर फ्रंट पर विफलता जैसे मुद्दे मतदाताओं को प्रभावित करेंगे। अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है। 

पंजाब पर 1.25 लाख करोड़ का कर्जा चढ़ गया है। इंडस्ट्री दूसरे राज्यों को पलायन कर रही है। व्यापार ठप्प पड़ा है व सरकार की नीतियां व्यापार के मार्ग में बाधा बनी हुई हैं।उन्होंने कहा कि अकाली सरकार ने जनता का भरोसा गंवा दिया है। भाजपा उसकी सहयोगी है इसलिए उसे भी लोग पसंद नहीं कर रहे हैं।

Advertising