7 महीनें पहले घर से भागकर की थी लव मैरिज, अब आई ऐसी मौत कि ...

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 12:50 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): घरवालों के खिलाफ जाकर 7 महीने पहले लव मैरिज कराने वाली लड़की की बीमारी के कारण मौत हो गई। लड़की को मौत भी ऐसी आई कि जब उसकी लाश को संस्कार के लिए लेजाया गया तो दोनों पक्ष एक-दूसरे से हाथापाई तक उतर आए और फिर श्मशानघाट से उठाकर उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 
 
जानकारी के अनुसार उक्त मामला भदरोआ का है। करीब 7 महीने पहले मोहल्ला भदरोआ निवासी मुनीषा उर्फ मोना व मोहल्ले के युवक बलवीर चंद उर्फ बीरा ने घर से भागकर शादी की थी व शादी के बाद मुनीषा के परिजनों ने उससे हर प्रकार का नाता तोड़ दिया था। मुनीषा के माता-पिता, भाई व बहन की किडनी की प्रॉब्लम के चलते मौत हो गई थी व उसे भी किडनी में प्रॉब्लम थी। 
 
किडनी में सोजिश रहने के कारण वह बीमार ही रहती थी। इसके बाद मोना का पति लेह-लद्दाख़ से काम छोड़कर पठानकोट आ गया। मोना का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ने पर उसे घरवालों ने सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया परंतु वहां डाक्टरों ने भी उसे जवाब दे दिया, जिसके बाद वह मोना को घर ले आए। मोना की हालत बहुत ज्यादा बिगड़ जाने के कारण बुधवार को उसकी मौत हो गई।
 
मोना के ससुराल वालों ने उसकी दादी और उसके अन्य रिश्तेदारों को जानकारी दी परंतु कोई नहीं आया लेकिन जब वह दोपहर को लाश लेकर संस्कार करने जा रहे थे तो रास्ते में मोना के रिश्तेदारों ने उनके साथ मारपीट की। मोना के पति का कहना है कि वह अपनी पत्नी के साथ खुश था, उन्होंने मोना को नहीं मारा। मोना की मौत बीमारी के कारण हुई है। चाहे तो वह लाश का पोस्टमार्टम करवा लें। 
 
लड़की की दादी चंपा रानी और बुआ रजनी और रंजना का आरोप है कि मोना की हत्या की गई है, जिसके बाद उनको सूचित किए बिना ही लड़की पक्ष वाले आनन-फानन में मोना का संस्कार करने लेकर जा रहे थे। इस बात की जानकारी उनको जैसे ही लगी वह तुरंत मौके पर पहुंचे और संस्कार करने से रोका। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले संबधिंत आगे वाली कार्यवाई की जाएगी। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News