आस्ट्रेलिया ने पक्के वीजा के दरवाज़े खोले: मनदीप सिंह

Thursday, Jul 02, 2015 - 06:13 PM (IST)

जालंधर: आस्ट्रेलिया जाकर पक्के निवास और कारोबार करने के इच्छुक कई वर्गों के लिए एक खुशी और राहत भरी खबर है। अपनी नई नीति के तहत आज ऑस्ट्रेलिया सरकार ने नए लोगों को पक्के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में बसने का ऐलान नई लिस्ट जारी करके कर दिया है।

नई लिस्ट में 85 कारोबारी धंधे जोड़े गए हैं जबकि पुराने 80 ऐसे धंधे इस लिस्ट में से निकाल दिए गए हैं जिनकी आस्ट्रेलिया में मांग नहीं थी। जालंधर के आस्ट्रेलिया वीजा के माहिर मनदीप सिंह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि परमानैंट रेजीडैंट बनकर आस्ट्रेलिया निवास की इच्छा का काम बहुत देर से कैंपिंग के कारण रुका हुआ था। 

जारी हुई ताजा लिस्ट के मुताबिक 6 बैंड वाले व्यक्ति अपने परिवार को लेकर पी.आर. बन सकते हैं। इसके साथ आई.टी. प्रोफैशनल, इंजीनियर, बावर्ची, रैस्टोरैंट मैनेजर, सेल्ज और माकीर्टिंग, थोक का कारोबार करने के इच्छुक, अकाउंटेंट, आडिटर, कारखाने लगाने के इच्छुक सहित बहुत सी कैटेगरी के लोगों को आस्ट्रेलिया में पक्के होने का मौका मिल गया है। 

उन्होंने बताया कि 3 सालों की डिग्री या डिप्लोमा और 3-4 साल काम करने के तजुर्बे वाले लोगों के लिए भी आस्ट्रेलिया सरकार ने अपने बंद दरवाजे खोलकर पक्के वीजा देने का ऐलान किया है। इस वीजा के अंतर्गत आस्ट्रेलिया की सरकार की तरफ से मैडिकल समेत अन्य कई सहूलतें दी जातीं हैं और बच्चे की पढ़ाई का खर्च भी सरकार की नीति मुताबिक सरकार उठाती है।

Advertising