इस पंजाबी युवक ने अपनी अनोखी कला से हॉलीवुड स्टार को बनाया दीवाना

Thursday, Jul 02, 2015 - 04:19 PM (IST)

लुधियानाः पंजाबी जहां भी जाते है, हर किसी को अपना दीवाना तो बना ही लेते हैं। फिर यदि बात उनके काम करने की हो तो पंजाबी धूम मचाकर हर किसी को चकित कर देते हैं। आस्ट्रेलिया में लुधियाना का रहने वाला पंजाबी युवक भी कुछ ऐसे की धूम मचा रहा है और विदेशी गोरे के साथ हॉलीवुड स्टार भी उसके फैन बन गए हैं।
 
दरअसल, लुधियाना के गोरकी गिल ने आस्ट्रेलिया में लोगों के सिरों के बाल तराश कर उस पर किसी की सुंदर तस्वीर बनाने में इतनी महारत हासिल कर ली है कि वहां के गोरे उसके दीवाने हो गए हैं। 
 
इसी दीवानगी के चलते हॉलीवुड के मशहूर एक्शन स्टार और टर्मिनेटर के नाम से  मशहूर आरनॉल्ड सुआरजेनेगर ने भी गोरकी गिल के तारीफो के पुल बांधे हैं। इन तारीफों की गूंज अब लुधियाना तक भी पहुंच गई है और पंजाबियों का सिर गर्व से ऊंचे हो गए है। गोरकी गिल ने आस्ट्रेलिया से फ़ोन पर बातचीत के दौरान बताया कि वह अपने काम दौरान बालों में किसी तरह के रंगों का प्रयोग नहीं करता, बल्कि बालों को तराश कर ही पिछले हिस्से में तस्वीरें बनाता है। 
 
उसने बताया कि वह बचपन में वकील बनना चाहता था लेकिन उसके पिता कभी उसे अपनी आंखों से दूर नहीं करना चाहते थे। साल 2008 में हेयर ड्रैसिंग और सैलून मैनजमैंट की शिक्षा लेकर गोरकी आस्ट्रेलिया पहुंचा और फिर उसने पीछे पलट कर नहीं देखा। 
 
इसके साथ ही गोरकी का कहना है कि अब भारतीयों को भी इस कला से रू-ब-रू करवाने के लिए गोरकी चंडीगढ़ और लुधियाना में एक ट्रैनिंग सैंटर खोलना चाहता है। 
Advertising