Watch Pics: इस अफ्रीकन छात्रा ने अपनी हरकत से चक्करों में डाले पुलिस वाले

Wednesday, Jul 01, 2015 - 01:15 PM (IST)

लुधियानाः एक्टिवा पर सवार होकर नाके के सामने से गुजर रही एक अफ्रीकन छात्रा ने करीब 3 घंटे तक पुलिस की खूब कसरत करवाई। छात्रा ने सिर्फ 4 घंटे तक पुलिस को इसी चक्करों में उलझाए रखा कि ''अाई एम नॉट एन इंडियन, रूल्स आर नॉट फॉर मी’। 
 
दरअसल, स्थानीय फिरोजपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट विभाग व ट्रैफिक पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से नाका लगाया गया । इस बीच अफ्रीकन छात्रा को महिला पुलिस द्वारा रोकने पर कागजात न होने के कारण उसके स्कूटर को पुलिस ने धारा 207 के तहत बंद कर दिया गया। लेकिन जब महिला पुलिस उसके स्कूटर को थाने में बंद करने के लिए जाने लगी तो उसने चाबी देने से साफ मना कर दिया व एक्टिवा पर चिपक कर बैठी रही। 
 
हालांकि खुद ए.सी.पी. ट्रैफिक डा. ऋचा अग्निहोत्री ने उससे अंग्रेजी में बात करते हुए स्कूटर उन्हें सौंपने को कहा, लेकिन वह टस से मस नहीं हुई व रोने लगी। जब महिला पुलिस ने जब्री उससे स्कूटर की चाबी लेनी चाही तो उसने चाबी भी नही छोड़ी व हाथापाई पर उतर आई। 
 
अधिकारियों को यह भी शक था कि उसके स्कूटर में कोई आपत्तिजनक पदार्थ होने की वजह से वह शायद एक्टिवा को हाथ नही लगाने दे रही। अधिकारियों ने तुरंत थाना पी.ए.यू. से पुलिस पार्टी बुलाई लेकिन उसने उन्हें भी कोई रिस्पांस नहीं दिया। 
 
अफ्रीकन देश कांगो की रहने वाली एमी बार-बार यही कहती रही कि आई एम नोट इंडियन, डोंट टच मी,  आई विल नोट गिव यू माई बाइक, हाओ यू ट्रीट मी लाइक दिस, योर रूल्स एपलीकेबल आन यू नाट आन मी। 
 
करीब 3 घंटे की माथापच्ची के बाद पुलिस ने पी.सी.टी.ई. कालेज के डायरैक्टर को सूचित किया जो 2-3 अन्य अफ्रीकन छात्रों को साथ लेकर वहां आ पहुंचे। उनके द्वारा समझाने पर एमी ने अपने एक्टिवा की डिग्गी पुलिस को चैक करवाई। कालेज से आए डायरैक्टर व छात्र एमी को कार में अपने साथ ले गए। तब जाकर पुलिस ने उसकी एक्टिवा को थाने बंद करवाया तथा चैन की सांस ली। 
Advertising