तस्वीरों में देखें पंजाब पुलिस ने पहली बार तोड़ दिए सब रिकार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2015 - 02:50 PM (IST)

लुधियानाः शहर में मंगलवार को स्थानीय फिरोजपुर रोड पर लगाए नाके दौरान पंजाब पुलिस ने अपने सभी रिकार्ड तोड़ दिए और ऐसा पहली बार हुआ कि पुलिस ने चालान नहीं काटे, बल्कि बिना हैलमेट वाले लोगों को  हैलमेट खरीदने के लिए कहा। पुलिस का ऐसा अनोखा काम देख लोग उनके मुंह की तरफ देखते रह गए।
 
जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्ट विभाग और ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से लगाए गए इस स्पैशल नाके पर बिना हैलमेट  दोपहिया वाहन चला रहे चालकों को मौके पर से ही हैलमेट खरीदने या चालान करवाने का विकल्प दिया गया। विभाग की इस योजना का फायदा लेते हुए 200 के करीब चालकों ने मौके पर लगे स्टाल से हैलमेट खरीद कर चालान से छूट पाई जबकि 120 के करीब चालकों के चालान भी किए गए। 
 
विक्रेताओं के अनुसार उन्होंने अधिकारियों के कहने पर लोगों को आई.एस.आई. मान्यता प्राप्त हैलमेट कम-से-कम कीमत पर मुहैया करवाए, जिनकी कीमत 325 रुपए से लेकर 735 रुपए तक रही। लोगों को कम कीमत पर हैलमेट मुहैया करवाने के साथ ही उन्हें इसका बिल भी जारी किया गया। 
 
करीब 3 घंटे तक चले इस स्पैशल नाके का नेतृत्व डी.टी.ओ. अनिल कुमार गर्ग व ए.सी.पी. ट्रैफिक डा. ऋचा अग्निहोत्री ने किया। हालांकि इस दौरान चालान से बचने से लिए लोग मोबाइल फोन पर अधिकारियों को सिफारिश भी करवाते रहे लेकिन हर किसी की सिफारिश को अनसुना करते हुए सब पर कार्रवाई की गई। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News