कैंटर की चपेट में आने से 2 की मौत, 4 घायल

Wednesday, Jul 01, 2015 - 01:47 AM (IST)

मोगा : विभिन्न सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई व 4 लोग घायल हो गए। मोगा जिले के गांव इंदगढ़ में माथा टेकने आए अंग्रेज सिंह निवासी गांव ठठा (तरनतारन) की कैंटर की चपेट में आने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार अंग्रेज सिंह अपने परिवार समेत ट्रैक्टर-ट्राली पर गांव इंदगढ़ में स्थित एक धार्मिक स्थान पर माथा टेकने के लिए आ रहे थे, तो गांव इंदगढ़ के पास रात के समय उनका टै्रक्टर पंक्चर हो गया। अभी वह टै्रक्टर को देख रहे थे कि पीछे से एक तेज रफ्तार आ रहे कैंटर ने उक्त टै्रक्टर ट्राली को टक्कर मार दी, जिस कारण अंग्रेज सिंह उसकी चपेट में आ गया और वह गंभीर घायल हो गया। टक्कर से टै्रक्टर का भी काफी नुक्सान हुआ। अंग्रेज सिंह को तुरंत पारिवारिक मैंबरों ने घायल हालत में अमृतसर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसने दम तोड़ दिया। 
 
हादसे का पता लगने पर सहायक थानेदार लखविन्द्र सिंह इंचार्ज पुलिस चौकी किशनपुरा कलां पुलिस कर्मचारियों सहित मौके पर पहुंचे तथा जांच की। सहायक थानेदार लखविन्द्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में मृतक के भाई बलविन्द्र सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी गांव ठठा थाना हरिके, तरनतारन के बयानों पर अज्ञात कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने कैंटर को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि कैंटर चालक भागने में सफल हो गया।
 
वहीं मोगा जिले के गांव इंद्रगढ़ के धार्मिक स्थान पर माथा टेकने के लिए आ रहे अंग्रेज अली, उसकी पत्नी नसीब तथा बेटा हबीब मोहम्मद हादसे में गंभीर घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया। डाक्टरों ने अंग्रेज अली की हालत को देखते हुए उसको फरीदकोट रैफर कर दिया। 
 
जानकारी के अनुसार भूटी वाला (मुक्तसर) निवासी अंग्रेज अली अपने मोटरसाइकिल पर परिवार के सदस्यों सहित इंद्रगढ़ आ रहे थे। वह जब बाघापुराना के अड्डे पर पहुंचे तो अचानक एक साइकिल से उनकी टक्कर हो गई जिस कारण उक्त हादसा हुआ। वहीं गांव खोसा कोटला के किसान भगवंत सिंह पुत्र शाम सिंह टै्रक्टर पलटने से घायल हो गया। 
 
जानकारी के अनुसार भगवंत सिंह नहर के रास्ते अपने खेतों को जाते रास्ते को साफ कर रहा था कि अचानक टै्रक्टर का स्पैंडल टूट जाने से टै्रक्टर बेकाबू होकर सूखी नहर में पलट गया। इस कारण किसान भगवंत सिंह घायल हो गया। मौके पर ही मौजूद किसान जगदीप सिंह, निर्मल सिंह, अमरजीत सिंह, तार सिंह, अमर सिंह ने भगवंत सिंह को टै्रक्टर के नीचे से निकाला।
 
Advertising